पिट्सबर्ग की रहने वाली Raelin Scurry ने अपने प्रसव की कुछ ऐसी तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा की हैं, जिसमें उनका 29 हफ़्ते का अविकसित बच्चा दिखाई दे रहा है. मेडिकल टर्म में इस अवस्था को En Caul कहा जाता है, जो 80 हज़ार लोगों में से किसी एक के अंदर देखा जाता है. जन्म लेने के दौरान Raelin का बेटा Ean Jamal गर्भ थैली के साथ ही बाहर आ गया.

ये गर्भ थैली, रसायनों से भरी होती है, जिसकी वजह से शिशु को ऐसा वातावरण मिलता है. इसी थैली में वो सांस लेने के साथ ही विकसित होता है. इस दौरान जब महिला को लेबर पेन होता है, तो थैली टूट कर रसायन बाहर आने लगता है.

Scurry हॉस्पिटल जा रही थीं कि उन्हें महसूस हुआ कि वो बच्चे को जन्म देने वाली हैं. उन्होंने अपनी बच्चे के सिर को महसूस किया. Scurry दर्द से बैचेन थीं फिर भी उन्होंने अपने अंगूठे का इस्तेमाल करके बच्चे के हाथों को खींच लिया. फ़िलहाल Scurry और उनका बच्चा दोनों ही स्वस्थ है.

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर तस्वीरें शेयर करते हुए Scurry लिखती हैं कि 'पेट पर दवाब बढ़ता ही जा रहा था, मुझे महसूस होने लगा था कि अब धकेलने का टाइम आ गया है. मैं बहुत डर गई थी मैंने 911 पर फ़ोन किया, पर डर और दर्द की वजह से वो मुझे नहीं समझ पा रहे थे. आख़िरकार मैंने अपने मंगेतर को फ़ोन दे दिया'

बच्चा बाहर आने के बाद कपल को महसूस हुआ कि जितनी देर एम्बुलेंस का इंतज़ार करेंगे, उतने समय में खुद हॉस्पिटल पहुंच जायेंगे. इसलिए हम ड्राइव करते रहे. 7 मिनट में कपल हॉस्पिटल पहुंच गया. स्टाफ़ को कार सौंप कर सीधे डॉक्टर के पास पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने बच्चे की जांच की.

बच्चे का वज़न 1389 ग्राम पाया गया. Scurry का कहना है कि 'जो कुछ हुआ वो सब अद्भुत था. ये वाकई चमत्कारी बच्चा है. इसके माता-पिता बन कर हम खुद को काफ़ी भाग्यशाली महसूस कर रहे हैं.'

Source: dailymail