बॉलीवुड की फ़िल्मों में यदि गाने न हों, तो फ़िल्म अधूरी-सी लगती है. कभी-कभी फ़िल्म हिट नहीं होती, मगर उसके गाने ज़रूर हिट हो जाते हैं. कई बार तो गानों से ही फ़िल्म का नाम पहचाना जाने लगता है. बॉलीवुड के अलावा भी कई ऐसे गानें हैं, जो हमारी समझ से परे होने के बावजूद हमारे मन में इतना बस गए हैं कि उनकी धुन पर हम मगन होने लगते हैं. आज हम कुछ ऐसे गानों की बात कर हैं, जो हिंदी में ना हो कर भी हिंदी गानों की तरह धूम मचा चुके हैं.

1. Kolaveri Di

Source: Youtube

रिलीज़ के दौरान ये Non-Hindi गाना टॉप लिस्ट में था. 'Why this Kolaveri Kolaveri Di' रजनीकांत के दामाद धनुष ने गाया था. ये लोगों के बीच काफ़ी प्रचलित हुआ था. इसे लोग आज भी ख़ूब पसंद करते हैं.

2. Aa Ante Amla Puram

ये एक आइटम सांग है, जो 2012 में लोगों के बीच खूब छाया. आलम ये हो गया था कि जब भी इस गाने को बजाया जाता था लोग बिना डांस किये नहीं मानते थे. इस गाने की अदाकारा को भी लोगों ने खूब पसंद किया था.

3. Despacito

Source: Latinb Ayarea

स्पेनिश भाषा का गाना होने के बावजूद इसे खूब पसंद किया गया था. इस गाने की आवाज़ Justin Beiber’s द्वारा दी गयी थी. Justin Beiber बहुत बड़े कलाकर होने के साथ-साथ लोगो के बीच काफ़ी लोकप्रिय हैं.

4. Senorita

Source: Bollyspice

एक स्पेनिश गाना जो बॉलीवुड में काफ़ी फ़ेमस हुआ. ये गाना ऋतिक रोशन की फ़िल्म 'ज़िन्दगी न मिलेगी दुबारा' का है. आज भी इस गाने को सुनते ही लोग सर के बल डांस करने लगते हैं.

5. Boro Boro

पर्शियन गाना होने के बावजूद ये बॉलीवुड में खूब पॉपुलर हुआ. अभिषेक बच्चन ने भी इस गाने में कमाल का डांस किया था. गाना पुराना होने के बावजूद आज भी लोग इस गाने पर खूब थिरकते हैं.

6. Mashalla

सलमान खान और कटरीना की फ़िल्म 'एक था टाइगर' का ये गाना Arabic और हिंदी का मिश्रण था. हर कोई इस गाने पर सलमान और कटरीना के अंदाज में ही डांस करने की कोशिश करता था.

7. Apni Pode

13 साल पुरानी तमिल फ़िल्म 'Ghili' का ये गाना आज भी लोगों के दिलों और दिमाग में बसा हुआ है.

8. Waka Waka

ये गाना FIFA 2010 फुटबॉल वर्ल्ड कप की थीम था. इसे भारत में भी बहुत पसंद kiya गया.

9. Ki Banu Dunia Da

Coke Studio का 'Ki Banu Dunia Da' गाना काफ़ी अर्थपूर्ण है, इसे गुरदास मान और दिलजीत डोसांझ ने मिल कर गाया था. इस गाने को पंजाब के साथ-साथ पूरे देश में खूब पसंद किया गया.

10. Navrai Majhi

ये गाना 'English Vinglish' फ़िल्म का मराठी सॉन्ग है. भले लोग इसे समझते न हों, लेकिन जब ये गाना चलता है, तो इस पर नाचना खूब पसंद करते हैं.

Source: Desimartini