हम अकसर Trips या तो फ़ैमिली के साथ Plan करते हैं या दोस्तों के साथ. परिवार के साथ घूमने का अपना मज़ा है, इससे परिवार वालों के साथ हमारे रिश्ते मज़बूत होते हैं. मगर कई Trips ऐसी होती हैं, जिनका मज़ा तो गुरु बस, दोस्तों के साथ ही आता है. दुनियाभर में ऐसी कई जगहें हैं, जहां अगर Full Enjoy करना है, तो आपको परिवार के साथ नहीं जाना चाहिए.

आज हम आपको बताएंगे दुनियाभर की ऐसी ही 10 जगहों के बारे में, जो सिर्फ़ मस्तीज़ादों के लिए हैं और जहां आप दोस्तों के साथ तो जा सकते हैं, मगर परिवार के साथ नहीं.

1. Kasol, India

Source: mythicalindia

कसोल को भारत का Amsterdam कहा जाता है. कसोल की ख़ूबसूरती और शांति की वजह से ये जगह विदेशी नागरिकों से भरी रहती है. यहां हिप्पियों की रात भर चलने वाली रेव पार्टियों और नशे में धुत उनकी हरकतें आपको परिवार के साथ असहज महसूस करवा सकती हैं.

2. Bangkok, Thailand

Source: karolinapartyk

Bangkok की Night Life दुनिया भर में मशहूर है. यहां हर साल करोड़ों लोग जाते हैं. इस शहर जैसी चमक और यहां की मस्ती आपको दुनिया में कहीं और नहीं मिल सकती, मगर मेरे दोस्त! यहां सिर्फ़ दोस्तों के ही साथ जाना. यहां मशहूर रेड लाइट एरिया और इंटिमेट मसाज पार्लर के साथ रात भर चलने वाली रेव पार्टियां और ढेर सारे रेस्टोरेंट्स हैं.

3. Malana, India

Source: indiatoday

मलाना हिमाचल प्रदेश का एक ख़ूबसूरत इलाक़ा है, मगर इसकी ख़ूबसूरती से ज़्यादा यहां उगने वाली चरस मशहूर है. मलाना में दुनिया की सबसे अच्छी चरस उगाई जाती है, यही वजह है कि दुनियाभर से नशे के दीवाने यहां आते हैं. कुछ विदेशी यहां महीनों या सालों तक रुके रहते हैं. यहां पर आपको ज़्यादातर लोग नशे में धुत मिलेंगे. यही वजह है कि परिवार के साथ इस जगह जाना अच्छा नहीं है.

4. Amsterdam, Netherlands

Source: thump.vice

Amsterdam को पानी पर तैरता शहर भी कहते हैं क्योंकि इस शहर का एक चौथाई हिस्सा जलमग्न है. बियर के शौक़ीनों के लिए यहां मशहूर बियर बाइक है. इसके अलावा उम्दा रेस्टोरेंट्स, Coffee Shops, Belly Dancers और ढेर सारे Club हैं. शहर के बीच में रेड लाइट एरिया भी है.

5. Las Vegas, USA

Source: softpedia

Las Vegas दुनियाभर में शानदार खान-पान, जुआ और ख़रीददारी के लिए जाना जाता है. यहां कसीनो, Showgirls और दिन भर चलने वाली ड्रिंक्स का मज़ा आप दोस्तों के साथ ही उठा पाएंगे, फ़ैमिली के साथ नहीं.

6. Rio de Janeiro, Brazil

Source: picssr

संगीत, स्वाद और मस्ती के लिए ये शहर दुनियाभर में मशहूर है. यहां कम कपड़ों में महिलाओं और पुरुषों का साम्बा डांस भी मशहूर है. अब ऐसी जगह परिवार के साथ तो नहीं जा सकते आप.

7. Hamburg, Germany

Source: hamburgstag

इस शहर को 'नाईट लाइफ़ का मक्का' कहते हैं. यहां Night Clubs, Pubs और ढेर सारे Bars हैं, जहां दुनियाभर से लोग आते हैं. यहां यूरोप का सबसे बड़ा 'Red Light District' भी है, इसलिए ये जगह परिवार के साथ तो नहीं घूमी जा सकती.

8. Cancun, Mexico

Source: olympus-tours

Mexico के इस शहर में 24 घंटे DJ की धुन और Party चलती रहती है. ये शहर वर्ल्ड क्लास Resorts, Night Clubs, White Sand Beaches, लज़ीज़ खाने और नीले समंदर के लिए जाना जाता है. यहां मस्ती और नशे में डूबी रात के लिए आपको फ़ैमिली नहीं, दोस्तों की ज़रूरत पड़ेगी.

9. Tel Aviv, Israel

Source: lonelyplanet

Tel Aviv एक ऐसा शहर है, जो कभी सोता नहीं. यहां Beach के पास हमेशा पार्टी चलती रहती है. यहां ढेर सारे Bars, Clubs और Pubs हैं, जहां हर रात 11 बजे के बाद धीरे-धीरे रौनक बढ़ती है. यहां की Gay Parties भी मशहूर हैं.

10. Montreal, Canada

Source: mtlblog

Live Music, Jazz Clubs, Drinks और Dinner के लिए Classy Hotels, Wine Bars, Pubs, Clubs कितना कुछ तो है इस शहर में. यहां Legal Drinking Age 18 है और ये जगह इसी उम्र के हज़ारों लड़के-लड़कियों से भरी रहती है. यहां की Night Life भी दुनियाभर में मशहूर है.

तो अब फ़ैमिली को कहिये कुछ दिन के लिए टाटा, बनाइए दोस्तों के साथ Plan और निकल जाइए ज़िन्दगी के एक अलग, नए और रोमांचक पहलू को जानने , इनमें से किसी भी जगह की ओर. आख़िर एक ही तो ज़िन्दगी है बॉस.

Source: traveltriangle