दुनिया में हर समय तमाम तरह की घटनाएं होती रहती हैं. कई बार ये घटनाएं कुछ ऐसे अजीबोगरीब संयोग में बदल जाती हैं, जिनके बारे में आप हैरान हुए बिना नहीं रह पाते. लेकिन हम और आप ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड के मशहूर Celebs का भी ऐसे अजीबोगरीब संयोगों से सामना होता रहा है. कुछ चौंकाने वाले, कुछ सुखद संयोग और कुछ भयानक त्रासदियों जैसी घटनाएं भी ये सितारे झेल चुके हैं.

1. फ़िरोज़ ख़ान और विनोद खन्ना

Source: Inuth

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता फ़िरोज़ ख़ान और विनोद खन्ना अपनी दोस्ती के लिए बॉलीवुड में मशहूर थे. फ़िरोज़ के मरने के ठीक 8 साल बाद उसी दिन विनोद खन्ना इस दुनिया से विदा हुए.

2. सोनू सूद और सोनू निगम

अभिनेता सोनू सूद और गायक सोनू निगम का जन्मदिन एक ही दिन 20 जुलाई को होता है.

3. राज कुंद्रा और अक्षय कुमार

शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार के अफ़ेयर की कहानी हर बॉलीवुड फ़ैन को पता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि शिल्पा के पति राज कुंद्रा और अक्षय दोनों का जन्मदिन 9 सितंबर को होता है.

4. बॉडीगार्ड रवि सिंह

Source: Filmygyan

शाहरुख़ के बॉडीगार्ड रवि सिंह ने सलमान की फ़िल्म दबंग से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी.

5. अनुराग बासु

Source: Ytimg

फ़िल्म निर्देशक अनुराग बासु के लिए ये संयोग बेहद दर्दनाक रहा था. दरअसल, अपने करियर के शुरुआती दौर में वे एक सीरियल के लिए डेथ सीन लिख रहे थे और इसी दौरान वो सोचते-सोचते ये कल्पना कर बैठे कि उनके पिता का देहांत हो गया है. दुर्भाग्य से सीन पूरा लिखने के कुछ समय बाद ही उनके पिता की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी.

6. धर्मा प्रोडक्शन

Source: b'Source- Bollywoodbubble'

धर्मा प्रोडक्शन ने एक ही नाम से दो फ़िल्में रिलीज़ की हैं. साल 1990 में फ़िल्म 'अग्निपथ' में अमिताभ बच्चन और डैनी मुख्य भूमिका में थे, वहीं साल 2012 में रिलीज़ हुई फ़िल्म 'अग्निपथ' में रितिक रोशन और संजय दत्त मुख्य भूमिका में नज़र आए थे.

ऐसे ही दूसरी फ़िल्म है, दोस्ताना. 1980 में आई इस फ़िल्म में शत्रुघ्न सिन्हा मुख्य भूमिका में थे. इसके बाद साल 2008 में आई दोस्ताना में जॉन अब्राहम, अभिषेक बच्चन और प्रियंका चोपड़ा मुख्य भूमिका में थे.

7. कल्कि कोचलिन

Source: Filmygyan

अभिनेत्री कल्कि कोचलिन के दादा Maurice Koechlin, एफ़िल टावर और The Statue of Liberty के निर्माण में मुख्य भूमिका अदा करने वाले प्रमुख इंजीनियर थे.

8. शाहिद कपूर और राजकुमार राव

Source: Filmygyan

आपने गौर नहीं किया होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि राजकुमार राव ने 'शाहिद' नाम की फ़िल्म की है और वहीं शाहिद कपूर ने 'आर. राजकुमार' नाम की फ़िल्म में काम किया है.

9. शाहरुख़ ख़ान और अमिताभ बच्चन

Source: Filmygyan

शाहरुख़ के बंगले का नाम मन्नत है, तो वहीं बिग बी के बंगले का नाम जलसा है. पहले शाहरुख़ के बंगले का नाम जन्नत था, जबकि अमिताभ के बंगले का नाम मनसा.

10. शाहरुख़ ख़ान और आमिर ख़ान

Source: -filmygyan

आशुतोष गोवारिकर की पहली फ़िल्म 'पहला नशा' में शाहरुख़ ख़ान और आमिर ख़ान एक कैमियो के रुप में नज़र आए थे. ये पहला और आख़िरी मौका था, जब शाहरुख और आमिर ने एक साथ किसी फ़िल्म में स्क्रीन शेयर की थी.