भारत में महिलाओं के साथ रोज़ छेड़खानी की वारदातें सामने आ रही हैं. सख़्त कानून होने के बावजूद भी लोग छेड़खानी से बाज़ नहीं आ रहे हैं. अभी हाल में ही महाराष्ट्र के पिंपरी से एक ऐसी ख़बर सामने आई है, जिसे सुनने के बाद आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे. दरअसल, 54 साल के एक व्यक्ति ने चॉकलेट के बहाने से एक 6 साल की मासूम के साथ रेप करने की कोशिश की, मगर मौके पर मौजूद बच्ची की 10 साल की बहन ने अपनी सूझबूझ से उसे बचा लिया. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. फ़िलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Source: India Times

मामला कुछ इस तरह से था

हमेशा की तरह दोनों बहनें घर के बाहर आपस में खेल रही थीं, तभी उनके पड़ोसी यशोधरण गोपाल, चॉकलेट के बहाने से छोटी बहन को अपने घर ले गया. घर पहुंचते ही उसने दरवाज़ा बंद कर दिया. ये देख बड़ी बहन को अजीब लगा. मौके की नज़ाकत को देखते उसने ज़ोर-ज़ोर से चिल्लाना शुरु किया. बाद में लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई और यशोधरण को पुलिस के हवाले कर दिया गया.

Source: India Times
पुलिस ने यशोधरण पर POCSO के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है. इसके अलावा, उस पर धारा 354 भी लगाई गई है. पिंपरी पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर रतन सावंत इस मामले की छानबीन कर रहे हैं. वो बताते हैं कि गोपाल नाम का शख़्स ग़लत इरादे से 6 साल की लड़की को चॉकलेट देकर बहला रहा था. वो उसके साथ दुराचार करना चाहता था. सावंत ने मीडिया को बताया कि 10 साल की लड़की, जो पीड़िता की बहन है, के कारण ही उसे बचाया जा सका.

यह पूरी घटना 26 जनवरी को घटी थी. इस दिन हम गणतंत्र दिवस मनाते हैं. सोचिए, अगर हमारे देश में ऐसी मानसिकता के लोग रहे, तो इस देश का क्या होगा?

Source: India Times