आजकल कब किसको कैंसर जैसी तरनाक बीमारी हो जाए, ये कोई पता नहीं लगा सकता है. शायद तभी Utah की रहने वाली केवल 10 साल की Chrissy Turner को मात्र 8 साल की उम्र में ब्रेस्ट कैंसर हो गया था. लेकिन उसने इस बीमारी का हिम्मत और साहस के साथ सामना किया.

Source: gofundme

Chrissy Turner इतनी कम उम्र में कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी को मात देकर सबसे कम उम्र की ब्रेस्ट कैंसर सरवाइवर बन गई है. अक्टूबर 2015 में Chrissy Turner जब 8 साल की थी, तब उसे पहली बार ब्रेस्ट में एक गांठ महसूस हुई और उसने अपने पेरेंट्स को इस बारे में बताया. जब उसके पेरेंट्स उसे डॉक्टर के पास ले गए, तो उनको पता चला कि उसे Secretory Breast Cancer नाम की बीमारी हो गई. ये एक ऐसी दुर्लभ बीमारी है जो ब्रेस्ट कैंसर होने वालों में से सिर्फ़ एक प्रतिशत लोगों को होती है.

Source: metro

Chrissy नवंबर 2015 में सबसे कम उम्र की कैंसर पीड़ित बच्ची बनी. जिसे ऐसी दुर्लभ बीमारी हुई थी. गौरतलब है कि Chrissy के पेरेंट्स भी ऐसी गंभीर बीमारियों का सामना कर चुके हैं.

Source: metro

metro के अनुसार, Chrissy की मां Annette भी फर्स्ट स्टेज सरवाइकल कैंसर को झेल चुकी हैं, वहीं Chrissy के पिता Troy भी Non-Hodgkin's lymphoma नाम की कैंसर की एक कंडीशन से जूझ रहे है.

डॉक्टर्स ने Chrissy की सर्जरी के बाद उसके राइट ब्रेस्ट के सारे टिशू निकाल हैं. 2015 के बाद से उसके शरीर में कैंसर के होने के कोई सबूत नहीं मिले हैं.

Source: metro

Chrissy की मां का कहना है,

सबसे बड़ी बात ये है कि अभी का शारीरिक विकास नहीं हुआ है, वो अभी छोटी है, लेकिन मुझे पता है कि जब वो बड़ी होगी, तो उसके ब्रेस्ट का विकास न होना उनके लिए मुश्किलें पैदा करेगा, उसके लिए वो समय बहुत कठिन होगा. इसके साथ ही Chrissy की मां कहती हैं कि जहां तक मुझे समझ आता है, कि जैसे-जैसे वो बड़ी होगी उसका एक ही ब्रेस्ट बढ़ेगा और ये Chrissy को भी पता है, लेकिन ये उसको ज़्यादा परेशान नहीं करता है.

हालांकि अब डॉक्टर्स ने Chrissy के ब्रेस्ट को रीक्सट्रक्ट यानी फिर से बनाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है. लेकिन इसके लिए काफ़ी ख़र्चा आएगा. इसीलिए Chrissy की फ़ैमिली ने सोशल मीडिया पर एक पेज बनाया है, जो Chrissy के शुभचिंतकों के लिए है, जो लोग Chrissy के ऑपरेशन में मदद करना चाहते हैं वो Chrissy’s Medical Bills नाम के पेज पर जाकर उसकी सहायता कर सकते हैं.

Source: metro