घर में किसी पालतू जानवर को रखना ज्यादातर लोगों को पसंद होता है. कोई कुत्ता पालता है, तो कोई बिल्ली, तो कई लोग चिड़िया, तोता, मछली आदि पालना पसंद करते हैं. आज ऐसी ही एक महिला के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने घर में एक नहीं, दो नहीं, बल्कि 12 बिल्लियां पाल रखी हैं. जापान में रहने वाली ये महिला खुद को 12 बिल्लियों की 'Full-Time Cat Mom' मानती हैं. Catster को बताते हुए वो कहती हैं कि, 'मुझे इसमें ही ख़ुशी मिलती है, मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई मेरे बारे में क्या सोचता है, क्या बोलता है. ये मेरी मर्ज़ी है कि मैं अपने घर में बिल्ली पालूं या कुत्ता मेरी.

इसके साथ ही वो बताती हैं कि 'ये सिलसिला तब शुरू हुआ जब मैं अपनी पहली बिल्ली Yuki से मिली. जब मैंने उसको सड़क के बीचो बीच दयनीय हालत में देखा तो मैं उसे घर ले आई, वो बहुत गन्दी हो रही थी और डरी हुई थी.' उसके बाद मैंने निर्णय लिया कि मैं ऐसी ही दो और पर्शियन बिल्लियों को अपने घर में पालूंगी. उनके पास जो इन तीन बिल्लियों के अलावा नौ बिल्ली हैं, वो इन तीनों के बच्चे हैं. फिलहाल वो अब और बिल्लियां नहीं पालना चाहती हैं.

आज हम आपको इन्हीं 12 बिल्लियों की फ़ोटोज़ दिखाने जा रहे हैं. इन फ़ोटोज़ में से एक फ़ोटो ऐसी है, जिसमें सारी बिल्लियां एक साथ कैमरे की तरफ देख रही हैं. इसके पीछे का राज़ वो बतातीं हैं कि फ़ोटो क्लिक करने के लिए मैंने बिल्लियों का सबसे पसंदीदा फ़र वाला खिलौना वेव किया, ताकि वो कैमरे के तरफ देखें.

तो आइये अब देखते हैं इन 12 बिल्लियों की बेहतरीन फ़ोटोज़:

1.

2.

3.

4.

5.

6.

7.

8.

9.

10.

11.

12.

13.

14.

15.

16.

क्यों हैं ना Cute बिल्लियां?

Source: boredpanda