दुनिया वैसे ही जमैका के फ़र्राटा रनर, यूसैन बोल्ट की दीवानी रही है. जमैका, सालों से ऐसे ही कुछ बेहतरीन स्प्रिंटर्स दुनिया को देता रहा है और अब इस कड़ी में एक नाम और जुड़ गया है. इस 12 साल की लड़की को लोग फ़ीमेल उसैन बोल्ट कह कर बुला रहे हैं.

Source: Business Insider

12 साल की Brianna Lyston ने पिछले हफ़्ते हुई 2017 की बॉयज़ और गर्ल्स चैंपियनशिप में धमाकेदार प्रदर्शन किया और 200 मीटर दौड़ में 23.72 का रिकॉर्ड समय निकाला. वो इस रिकॉर्ड को अगर दो सेकंड पहले पूरा कर लेती, तो अभी तक एक विश्व रिकॉर्ड टूट चूका होता. 1988 ओलंपिक गेम्स में अमेरिका की Florence Griffith Joyner के बनाए गए 21.34 सेकंड के विश्व रिकॉर्ड से मात्र 2.38 सेकंड ‍पीछे रही.

Source: Jamaican Observer

बोल्ट से उसकी तुलना इसलिए भी हो रही है कि क्योंकि बोल्ट ने भी अपना अपना गोल्ड इसी चैंपियनशिप में जीता था. Brianna ने 2015 की 300 मीटर टीचर्स चैम्पयनशिप में लड़कों को भी पछाड़ दिया था और वो उसमें में फ़र्स्ट आयी थी.

Source: Skysports

100 मीटर में गोल्ड जीतने वाली Brianna की स्पीड और तेज़ी देख कर सब उसे जमैका की नेक्स्ट उसैन बोल्ट कह रहे हैं. Brianna अभी सिर्फ़ 12 साल की है और इस उम्र में अगर उसके ऊपर ध्यान दिया जाएगा, तो उसे एक विश्व रिकॉर्डधारी धावक बनाने से कोई नहीं रोक सकता.

Source: Youtube