जिस उम्र में बच्चे खेल-कूद में लगे होते हैं. उस उम्र में कई बच्चे ऐसे होते हैं, जो कुछ ऐसा कर गुज़रते हैं, कि बड़े भी उनके आगे फ़ेल हो जाते हैं. कुछ दिनों पहले आपने गूगल बॉय कौटिल्य के बारे में सुना होगा. मगर आज हम आपको एक ऐसे बच्चे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने बहुत छोटी उम्र में ही अपनी ख़ुद की कंपनी खड़ी कर दी. इस बच्चे का नाम आदित्यन राजेश है.

Source: topyaps

आदित्यन राजेश की उम्र अभी मात्र 13 साल है और वो एक सॉफ़्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी ट 'Trinet Solutions' के मालिक बन चुके हैं. इतना ही नहीं, आदित्यन ने चार साल पहले केवल 9 साल की उम्र में अपना पहला मोबाइल ऐप्लिकेशन बनाया था. फ़िलहाल, आदित्यन दुबई में रहते हैं. इनकी कंपनी लोगों के लिए वेबसाइट बनाती है.

Source: livehindustan

हिदुस्तान टाइम्स के अनुसार, आदित्यन का कहना है कि,

मुझे एक कंपनी का मालिक बनना है और इसके लिए मेरी उम्र 18 होनी ज़रूरी है. इसलिए हम अभी से एक कंपनी के तौर पर काम करने लगे हैं. हमने अब तक 12 से ज़्यादा क्लाइंट्स के साथ काम किया है और उन्हें अपनी डिज़ाइन और कोडिंग सर्विस पूरी तरह मुफ़्त में दी है.'
Source: ndtvimg

Khaleej Times की रिपोर्ट के अनुसार, ‘आदित्यन ने महज़ 5 साल की उम्र में कंप्यूटर का इस्तेमाल शुरू किया था. तकनीक के इस जादूगर ने 13 साल की उम्र में अपनी कंपनी 'Trinet Solutions' की शुरुआत की है. इसमें आदित्यन को मिलाकर कुल तीन कर्मचारी हैं और आदित्यन जिस स्कूल के छात्र हैं, बाकि दोनों भी उसी स्कूल के छात्र हैं.

Source: edexlive

इसके अलावा आदित्यन ने दुबई के English daily को बताया कि, मेरा जन्म केरल के थिरूविला में हुआ था और जब मैं 5 साल का था, तो परिवार के साथ दुबई आ गया था. उनको पहली वेबसाइट उनके पिता ने दिखाई थी, जिसमें छात्र टाइपिंग सीखते थे.