हम पृथ्वी के एक कोने में पैदा होते हैं और वहीं अपनी पूरी ज़िन्दगी बिता देते हैं. बहुत कम लोग होते हैं जो कहीं और जाने का सोच पाते हैं. या तो आर्थिक विवशता के कारण या फिर ज़िन्दगी की अलग-अलग प्राथमिकताओं के कारण, या फिर ज़रूरत नहीं है इस कारण, पर देखा जाये तो हम में से अधिकतर लोग एक ही देश में अपनी पूरी ज़िन्दगी बिता देते हैं.

पर सबके मन में दुनिया घूमने की इच्छा ज़रूर होती है. उसी इच्छा को आप Silversea World Cruise द्वारा पूरी कर सकते हैं. ये Cruise 140 दिन में 7 महाद्वीप के 32 देशों के 62 बंदरगाह की ट्रिप करवायेगा. वो भी सिर्फ़ 4 महीने में.

Source- Free Walk Tours

अब आपको लगेगा कि ये ट्रिप किसी का भी दिवाला निकाल देगी, तो आप सही हैं. पर ये Cruise 2020 से अपनी यात्रा शुरू करेगी, 2 साल में जितने पैसे बचा सको बचा लो. एक Bedroom Suite के लिए आपको 40,21,630 रुपये देने होंगे. Owner's Suite में अगर रुकने की इच्छा है तो उसके लिए 1,55,67,600 करोड़ चुकाने होंगे.

इस Cruise में जो जहाज़ आपको सातों महाद्वीप की सैर करवायेगा, उसका नाम है Silver Whisper. इसमें 382 यात्री और 302 Crew Member के लिए जगह होगी. इसके साथ ही वर्ल्ड-क्लास रेस्त्रां, बार, लाइब्रेरी. थियेटर, पूल, स्पा जो भी दिमाग़ में हो सब मिल जायेगा. टाइटेनिक देखी है न? तो याद करिये उस जहाज़ में क्या नहीं था!

Source- azamara club cruises

Itinerary वेबसाइट के मुताबिक, ये Cruise Caribbean Island, Rio de Janeiro, Buenos Aires से होते हुए जायेगी. यात्रियों को ऐंटार्कटिका देखने का भी मौका मिलेगा. ये ट्रिप सिडनी, सिंगापुर, भारत और मिस्त्र और यूरोप में ख़त्म होगी. 25 मई को इस ट्रिप का अंत होगा.

Source- Scoop Whoop