लोकप्रियता किसे अच्छी नहीं लगती, आज के टाइम में हर व्यक्ति फेमस होना चाहता है. कुछ लोग अपने अच्छे कामों और उपलब्धियों के बलबूते फेमस होते हैं, तो कुछ फेमस होने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. लोकप्रियता पाने के लिए ऐसे लोग अजीबो गरीब हथकंडे अपनाने से भी नहीं चूकते. लेकिन कई बार कोई व्यक्ति किसी दुर्घटना की वजह से भी लोकप्रिय हो जाता है.

आज हम आपको ऐसे ही कुछ लोगों के बारे में बताने और उनकी फोटोज़ दिखाने जा रहे हैं, जिनका लोकप्रियता पाने का तरीका एकदम अलग है.

1. लंदन ओलंपिक में लाल कपड़े पहने ये लड़की कौन है?

रेड और ब्लैक ड्रेस में ओलम्पिक के उद्घाटन समारोह के दौरान सुशील कुमार के बगल में चल रही महिला अचानक ही मीडिया जगत और सुरक्षा अधिकारियों की नज़र में आई. उसे लेकर काफी बातें और अफवाहें भी बनीं. मीडिया और अधिकारियों द्वारा ये भी कहा गया कि उस महिला के कारण वैश्विक स्तर पर भारत की बदनामी हुई. हालांकि बाद में इस बात की पुष्टि हुई कि उस महिला का नाम मधुरा नागेंद्र कुमार है और वह उद्घाटन समारोह में नृत्य प्रस्तुत करने वाले कलाकारों में से एक थी.

फिर भी उसके ऊपर इंटरनेट पर बहुत से जोक्स बनाए गए.

2. The Success Kid

शायद आपको याद हो वो बच्चा, जिसे इंटरनेट पर बहुत सक्सेस मिली थी. वैसे ही इस बार Sammy Griner नाम का एक लड़का इंटरनेट पर अपनी फ़ोटो की वजह से चर्चा में आया है. इस बच्चे की फ़ोटो को उसकी मां ने 2007 में उस टाइम क्लिक किया था, जब वो केवल 7 महीने का था और उसे Flickr पे पोस्ट किया था. फ़ोटो पोस्ट करने के 2 साल बाद तक कुछ नहीं हुआ, लेकिन एक दिन अचानक ही उसकी ये फ़ोटो इंटरनेट पर बुरी तरह वायरल हुई. "I hate sandcastles" कैप्शन के साथ ये फ़ोटो बहुत फेमस हो गई.

3. The Sports Prankster

ये हैं Karl Power. ये उस फ़ोटो में नज़र आ रहे हैं, जो Munich में 2001 Manchester United की टीम ने 'Champions League Game' में जीत हासिल करने के बाद ली थी.

2001 में जब इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट मैच खेला था, तब Power बैट और हेलमेट पहने टीम के साथ ऐसे खड़े थे, जैसे कि वो टीम का हिस्सा हों. लेकिन जब उन्होंने हेलमेट हटाया तब उनकी पहचान हो पाई.

इतना ही नहीं 2002 में British Grand Prix में उन्होंने स्टेज पर Michael Schumacher को भी हरा दिया.

Wimbledon Centre Court में उन्होंने टेनिस का मैच भी खेला.

4. The Newspaper Lady who became a TV/film sensation

इस न्यूज़पेपर के लेख में छपी महिला की फ़ोटो बहुत वायरल हुई. उसकी यह तस्वीर कई फिल्मों और विज्ञापनों में इस्तेमाल भी गई.

No Country for Old Men

Angel

Scrubs

Desperate Housewives

5. The Man with the Golden Arm

James Harrison ने 1000 से ज़्यादा बार रक्तदान किया, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. उनके इस सराहनीय काम की बदौलत करीब 2.2 मिलियन बेबीज़ की Rhesus नामक बीमारी से जान बचाई गई. इन बच्चों में उनका Grandson भी शामिल था. उनके खून में एक गुण है, जिससे Anti-D vaccine बनाने में मदद मिली है.

6. Playboy मैगज़ीन की न्यूड मॉडल की ये फ़ोटो डिजिटल इमेज प्रोसेसिंग में टेस्ट एल्गोरिथम के लिए यूज़ की जाती है.

1972 में Playboy मैगज़ीन पब्लिश हुई, Lena Soderberg की फ़ोटो बहुत फेमस हुई. इस फ़ोटो में रंगों का सही ताल-मेल, डिटेल, फोकस, शेडिंग और रिफ्लेक्शन हैं, जो इसे एक परफेक्ट फ़ोटो बनाते हैं.

7. The "Immortal" Woman

8. Scumbag Steve

ये फ़ोटो एक और फेमस बच्चे की है, जो पोस्ट होने के कई सालों बाद धड़ल्ले से वायरल हुई.

9. The Overly Attached Girlfriend

Laina Walker को "Overly Attached Girlfriend" मीम फेस दिया गया था, जिसको उन्होंने सहजता के साथ ग्रहण किया.

10. The Mars Mohawk Guy

Bobak Ferdowsi, 6 अगस्त, 2012 को उस टाइम बेहद लोकप्रिय हुआ, जब Curiosity Rover ने मंगल ग्रह पर लैंड किया. क्योंकि उसने अपने बालों पर एक अलग ही स्टाइल की हुई थी. इस इवेंट का सीधा प्रसारण किया गया था, जिसमें उसकी ये स्टाइल दिखाई गई थी. इस स्टाइलिश फ्लाइट डायरेक्टर की हेयर स्टाइल को President Obama ने भी अपनाया.

11. The woman who started the Civil Rights Movement in America

Rosa Parks को 1 दिसंबर, 1955 में उस टाइम गिरफ्तार किया गया था, जब उसने एक White Man के लिए अपनी बस सीट को छोड़ने से इंकार कर दिया था. उसके इस कदम ने अमेरिका में Civil Rights Movement को जन्म दिया.

12. ये वो आदमी है, जो सऊदी अरब के हिसाब कुछ ज्यादा ही हैंडसम है.

पेशे से एक्टर, फोटोग्राफर और कवि Omar Borkan Al Gala, धार्मिक पुलिस द्वारा Riyadh के Annual Janadriyah Festival से दो और लोगों के साथ सिर्फ़ इसलिए बाहर निकाल दिए गए थे, क्योंकि वे ज़रूरत से ज़्यादा सुन्दर हैं. हालांकि बाद में ये बात सामने आई कि उन्हें एक शादी समारोह में गलत तरीके से डांस करने का दोषी पाया गया था.

13. The Chinese Tank Man

नीचे दी गई फ़ोटो 20वीं सदी की ऐतिहासिक फोटोज़ में से एक है.

14. इस लड़की के Resume ने दिलाई लोकप्रियता

Nina Mufleh ने AirBnb को अपना ऐसा रिज्यूमे भेजा, जो बहुत वायरल हुआ. इस Resume पर बहुत सारे लोगों ने Retweet किया.

15. The 'Cricket' Woman

Ashley Kerekes, एक अमेरिकन महिला हैं, जो Twitter पर अपने Handle Name "The Ashes" के चलते बेहद फेमस हो गई. "The Ashes" इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली प्रसिद्ध क्रिकेट सीरीज़ है. ये नाम रखते ही वो रातों-रात फेमस हो गई और उनके अकाउंट पर Tweets और क्रिकेट से जुड़े मैसेजेज़ की बरसात हो गई, लोगों को लगा कि उन्होंने क्रिकेट लवर को फॉलो किया है.

इन्होंने भी हासिल की सस्ती लोकप्रियता

ये लिस्ट यहां पर खत्म नहीं होती, क्योंकि इसमें अभी Twitter sensation, Mr KRK का नाम नहीं जुड़ा है. KRK ने रातों-रात अपने twitter अकाउंट के ज़रिये पूरे फिल्म जगत में खलबली मचा दी थी. हालांकि तब तक ये सिर्फ़ 2 फिल्मों में ही नज़र आये थे. KRK का Tweet करने का ये सिलसिला अभी भी जारी है.