भुवन बाम के बारे में अगर हम आपको बताएंगे, तो ये आपके इंटरनेट ज्ञान को कम कर आंकना होगा. आपने पहले ही भुवन के सभी वीडियो देख डाले होंगे, ख़ुद ही सभी रिसर्च भी कर ली होगी. सारा अगला-पिछला खंगाल डाला होगा. मतलब हमारे लिए कोई काम नहीं छोड़ा होगा. फिर भी हम थोड़ी हिमाकत करने वाले हैं, भुवन बम के बार में अपनी ओर से आपको कुछ बताने वाले हैं.

इंटरनेट की दुनिया में भुवन बाम स्टार हैं और इस स्टार के वीडियोज़ हर जगह शेयर किये जाते हैं. भुवन अपने वीडियोज़ में अलग-अलग किरदार निभाते हैं और ये किरदार आपस में एक मज़ेदार कहानी को जन्म देते हैं.

ये टैलेंटेड लड़का अपने हर वीडियो की स्क्रिप्ट लिखने से लेकर उसे शूट करना, एडिट करना ख़ुद करता है

BB Ki Vines के वो किरदार, जिसने भुवन बाम को भारत का पहला Individual Diamond YouTube Star बना दिया। यानी अब भुवन बाम के पास 10 मिलियन YouTube सब्सक्राइबर्स हैं.

समीर फुद्दी

Source: BB Ki Vines

भुवन का दोस्त, जो तुतलाता है और किसी भी बात में अश्लीलता ढूंढ निकालता है. उसकी शायरी कुमार विश्वास की कविताओं से ज़्यादा वायरल होती हैं. वैसे तो कैरेक्टर का नाम समीर है, लेकिन तुतलाने की वजह से वो ख़ुद को फमीर फुद्दी बुलाता है. बंदा महा जुगाड़ु है.

बनछोड़ दास

Source: BB Ki Vines

भुवन का एक और दोस्त, जिसे दोस्त लोग बैंचो बुलाते हैं, वो भी हर वाक्य के अंत में बैंचो (गालीवाला) बोलता है. इसे महीने में दो बार प्यार होता है. पढ़ाई-लिखाई में कमज़ोर और अति फ़सादी. समीर और बैंचो रिश्ते में भाई भी हैं. इसका एक और तकियाकलाम लोगों को पसंद आता है, 'भाई की इज़्ज़त बढ़ा दी बैंचो.'

पापा माकिचु

Source: BB Ki Vines

बनछोड़ का अय्याश बाप, जो विदेशों में घूमता है, उसके पास ढेर सारा ग़ैरकानूनी पैसा है.

बबली जी

Source: BB Ki Vines

भुवन के पिता, सीधे और सरल. आज के ज़माने से अंजान. अंग्रेज़ी में उनकी हाथ तंग है, फिर भी उसकी टांग तोड़ने से पीछे नहीं हटते. इस वजह से कई बार समस्याएं भी खड़ी हुई हैं.

भुवन की मां

Source: BB Ki Vines

इनकी बात ही रोने से शुरू होती है. रोना भी ऐसा-वैसा नहीं. इन्हें हमेशा अपने पति पर शक़ रहता है और बेटे पर प्यार बरसता रहता है. ये भी बाहरी दुनिया से ज़्यादा मतलब नहीं रखती हैं.

Mr. Hola

Source: BB Ki Vines

बबली जी सहकर्मचारी, जिसे भुवन और उसके दोस्तों के कुछ सीक्रेट पता हैं. इसके दम पर वो सबको ब्लैकमेल करता है. इनकी इंट्री होती है, 'नस्ते बेटा नस्ते' कहते हुए. इस किरदार में कमीनापन ठूंस-ठूंस कर भरा गया है. समझ लीजिए ये कहानी का विलेन है.

दूधवाला

Source: BB Ki Vines

दूधवाले का कोई नाम नहीं है. इसने बचपन में भुवन को खिलाया था. वो एक दिन अचानक सुबह-सुबह भुवन के घर टपक पड़ता है और साथ में बबली जी के लिए सांड का दूध लेकर आता है.

Mrs. Verma

Source: BB Ki Vines

ये बबली जी के सहकर्मचारी Mr. Verma की पत्नी हैं. इनका बबली जी के ऊपर क्रश है और भुवन की मां को लगता है कि बबली जी का और Mrs. Verma का अफ़ेयर चल रहा है.

डॉक्टर सेहगल

Source: BB Ki Vines

ये सबसे पुराने कैरेक्टर्स में से एक हैं. इनकी समस्या इनके मरीज़ होते हैं. बहुत ही ऊटपटांग मरीज़ इनसे मिलने आते हैं. हालांकि ये किरदार अब आना बंद हो गया है.

Ghaint Pishori Lal

Source: BB Ki Vines

ये वही रिपोर्टर का किरदार है, जो लोगों से अजीब-ओ-ग़रीब सवाल पूछता है. दरअसल ये मुख्य कहानी से हट कर बनाया गया किरदार है. इसके ज़रिए आज की पत्रकारिता के ऊपर मज़ाकिया सवाल भी किया गया है.

मास्टर जी

Source: BB Ki Vines

हमेशा चिढ़े हुए क्योंकि भुवन और उसके दोस्तों ने इनकी ज़िंदगी तबाह कर रखी है. इनकी ज़िंदगी में जितनी परेशानियां हैं, वो सब इन बच्चों की वजह से है.

सेल्समैन

Source: BB Ki Vines

इसकी हिन्दी और अंग्रेज़ी एक ही लाइन में निकल जाती है. मतलब, जिस शब्द को वो पहले हिन्दी में बोलता है, उसे ही दोबारा से अंग्रेज़ी में बोलता है.

हैप्पी नौकर

Source: BB Ki Vines

नाम पर मत जाइए ये बिल्कुल खुश नहीं रहता, बिल्कुल सुस्त और आलसी.

कान्ता बेन

Source: BB Ki Vines

इन्हें बस अपनी सैलरी बढ़वानी होती है.

अदरक बाबा

Source: BB Ki Vines

अदरक बाबा बहुत बड़े बाबा और लेखक हैं. इनकी किताबें UK की बेस्टसेलर हैं. UK यानी उत्तराखंड, वहां बाबा को बहुत प्यार मिलता है.

टीटू मामा

Source: BB Ki Vines

BB Ki Vines का सबसे पसंदीदा कैरेक्टर. कहानी में टीटू मामी की इंट्री बहुत लेट होती है. रिश्ते में ये भुवन के मामा लगते हैं. देसी और दबंग अंदाज़ है. ये भुवन को सभी मुसीबतों से निकालते हैं.

ये सभी किरदार भुवन बाम ख़ुद निभाते हैं, इसलिए उन्हें One Man Army कहते हैं, आपका पसंदीदा किरदार कौन सा है?

Source: BB Ki Vines