आज हम आपको जो फोटोज़ दिखाने जा रहे हैं, वो आपके दिल की धड़कनें भी रोक सकती हैं. इन फोटोज़ में पर्यटक आपको 16 फ़ीट लम्बे विशालकाय समुद्री मगरमच्छ के बेहद पास दिखाई देंगे, वो भी एक पतले से ट्रांसपैरेंट प्लास्टिक के कवर में. इस विशाल मगरमच्छ को Saltwater Crocodile भी कहा जाता है.

टूरिस्ट्स ने ऑस्ट्रेलिया के Crocosaurus Cove में स्थित Cage of Death में इस विशाल मगरमच्छ को कुछ इंच की दूरी से तैरते देखा.

टूरिस्ट्स ने इस 16 फुट लम्बे Saltwater Crocodile के साथ आमना-सामना किया. वो भी केवल एक कांच की ट्रांसपैरेंट और पतली सी दीवार के पीछे से.

Crocosaurus Cove में एक दम्पति इस 16 फुट लंबे मगरमच्छ को चकित होकर देखते हुए, जब वो अचानक ही पानी से निकलता है.

Cage of Death यानि कि ये कांच का पिंजरा पानी के ऊपर भी होता है और इसका आधा भाग पानी के अंदर होता है, जहां से इस समुद्री जीव को देखा जा सकता है.

Cage of Death ऑस्ट्रेलिया का एकमात्र Crocodile Dive है, जिसमें इस विशालकाय मगर के साथ 15 मिनट तक आप समय बिता सकते हैं.

टूरिस्ट्स को ग्लास पिंजरे में बंद कर दिया जाता है, जहां वो एक दम साफ़-साफ़ देख सकते हैं कि कैसे पिंजरे के बाहर मौजूद मगरमच्छ के मुंह में उनको देखकर पानी आ रहा है और वो कैसे उनको लालच भरी नज़रों से देख रहा है और अपना मुंह खोल रहा है.

एक जर्मन टूरिस्ट Nellie Winters ने कहा, 'ये बहुत ही अविस्मरणीय और अद्भुत है. जब मैं पहली बार इस पिंजरे में गया था, मुझे उम्मीद नहीं थी कि ये इतना अविश्वसनीय अनुभव होगा क्योंकि मगरमच्छ बहुत बड़ा है और आप उसके पास हैं. मुझे डर बीच लगा था और मज़ा भी आया. मुझे लगा था कि वो मुझे खा जायेगा, क्योंकि मैं उसके ठीक सामने था और आप कभी-कभी भूल जाते हैं कि आप पिंजरे के अंदर हैं.'

ये महिला - मौत के पिंजरे में बंद होने के बाद इस 16 फुट लम्बे मगरमच्छ को Kiss करने की कोशिश कर रही है.

ये अविश्वसनीय फोटोज़ Australia के Darwin City में स्थित Crocosaurus Cove में Cage of Death की हैं.

इस विशाल मगरमच्छ को Saltwater Crocodile भी कहा जाता है.

इससे पहले कि ये पानी के नीचे जायें, Adrenaline Junkies को मौक़ा मिल गया पानी के ऊपर ही विशाल जिस के साथ खेलना का.

यहां पर Duke और Duchess of Cambridge नाम के दो मगरमच्छ और भी हैं.

Cage of Death में जाने के लिए आपको प्रति व्यक्ति £103 यानी लगभग 8686 रुपये और दो लोगों के लिए £160 यानी 13465 रूपये खर्च करने पड़ेंगे.

मगरमच्छ के 24 पैने और तेज़ दांत होते हैं, जो शिकार को पकड़ने और कुचलने में मदद करते हैं.

ऑस्ट्रेलियाई सरीसृपों को दिखाने का दुनिया का सबसे बड़ा प्रदर्शक है Crocosaurus Cove. यहां पर 16 फुट लम्बे मगरमच्छ के अलावा कई और भी आकर्षण हैं, जैसे दूसरे सरीसृपों के साथ तैरना, उनको खाना खिलाना और Baby Saltwater Crocodile के साथ फ़ोटो खिंचवाना आदि.

तो क्या आपके अंदर इतना जिगरा है कि आप इस विशालकाय मगरमच्छ के साथ तैर कर दिखा सकते हैं?