दिसंबर महीने की शुरुआत के साथ ही साल 2017 ख़त्म होने के मुकाम पर आ गया है, जिसके साथ ही लोग आने वाले साल के स्वागत की तैयारियों में जुट गए हैं. ऐसे में अपना सिनेमा जगत भी कैसे पीछे रह सकता है? शायद इसलिए बॉलीवुड भी साल 2018 के लिए कई फ़िल्मों को ले कर तैयार है, जिनका लोगों के बीच बड़ी ही बेसब्री से इंतज़ार है. आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ही फ़िल्मों और वेब सीरीज़ के नाम लेकर आये हैं, जो साल 2018 में रिलीज़ होने वाली हैं, पर लोग इसका इंतज़ार अभी से कर रहे हैं.

संजू

फ़िल्म 'पीके' की सफ़लता के बाद से राजकुमार हिरानी संजय दत्त के जीवन पर आधारित फ़िल्म बनाने में जुट गए थे. 'संजू' नाम की इस फ़िल्म के लिए रणबीर कपूर को चुना गया था, जिसका फ़र्स्ट लुक आने के बाद से ही लोगों में इस फ़िल्म को ले कर इंतज़ार बढ़ने लगा था.

Sacred Games

'उड़ान' और 'लुटेरा' जैसी फ़िल्मों से जुड़े रहे अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवाने Netflix के साथ मिल कर एक वेब सीरीज़ ले कर आ रहे हैं. Sacred Games नाम से आ रही इस वेब सीरीज़ में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, राधिका आप्टे और सैफ़ अली खान जैसे बड़े स्टार नज़र आने वाले हैं.

मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झांसी

अपनी एक्टिंग से बॉलीवुड में अलग पहचान बनाने वाली कंगना रनौत एक बार फिर नए किरदार में दिखने वाली हैं. इस बार दर्शक कंगना को झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के रूप में दिखने वाली हैं.

मूठों

अनुराग कश्यप द्वारा लिखित इस कहानी पर हिंदी और मलयालम दोनों भाषाओं में फ़िल्म बनने जा रही है, जिसमें निविन पॉली मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे.

परी

परियों की कहानी तो आपने बचपन से ही सुनी होंगी, पर इस परी की कहानी बिलकुल भी प्यारी नहीं है.

वीरे दी वेडिंग

तैमूर के पैदा होने के बाद करीना 'वीरे दी वेडिंग' से बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं. फ़िल्म में इस बार उनका साथ स्वरा भासकर और सोनम कपूर दे रही हैं.

2.0

'रोबोट' के सीक्वल के साथ सुपर स्टार रजनीकांत एक बार फिर दर्शकों के बीच नज़र आएंगे.

मुक्बाकाज़

अनुराग कश्यप अपने निर्देशन से एक बार फिर छोटे शहर की बड़ी कहानी को पर्दे पर ला रहे हैं.

लूसिफ़र

साउथ के सुपर स्टार मोहनलाल के साथ पृथ्वीराज इस फ़िल्म के ज़रिये अपने निर्देशन की शुरुआत करने वाले हैं.

Test Case

महिला सशक्तिकरण की कहानी को लेकर बालाजी प्रोडक्शन एक वेब सीरीज़ लेकर आ रहा है. हालांकि इसे 2017 में ही आना था, पर किन्हीं वजहों से इसकी रिलीज़ को टाल दिया गया था. ख़ैर, अब ये सीरीज़ अपनी कहानी के साथ तैयार है, जो 2018 में सबके सामने होगी. इस वेब सीरीज़ में निम्रत कौर एक आर्मी अफ़सर का किरदार निभा रही हैं.

Mahanati

साउथ की प्रसिद्ध एक्ट्रेस सावित्री के जीवन पर बन रही फ़िल्म में सामंथा अक्किनेनी मुख्य किरदार निभा रही हैं. फ़िल्म में उनके अलावा कीर्ति सुरेश, प्रकाश राज और विजय सेतुपति भी नज़र आएंगे.

Love Per Square Foot

'ब्रह्मण नमन' के बाद नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होने वाली दूसरी भारतीय फ़िल्म 'Love Per Square Foot' को लेकर लोगों में काफ़ी उत्सुकता है. फ़िल्म में रत्ना पाठक शाह, सुप्रिया पाठक और रघुबीर यादव जैसे मंझे हुए कलाकार दिखने वाले हैं.

Saaho

'बाहुबली' की सफ़लता के बाद साउथ के सुपर स्टार प्रभास 'Sahoo' पर काम कर रहे हैं, जो अगले साल के मध्य तक दर्शकों के बीच मौजूद होगी.

कालाकंदी

सैफ़ अली खान, विजय राज जैसे स्टार्स के साथ आ रही फ़िल्म 'कालाकंदी' कैंसर से जूझते एक ऐसे आदमी की कहानी है, जो अपने आखिरी पलों को खुल के जीना चाहता है.

पुष्पवल्ली

कॉमेडी सीरीज 'पुष्पवल्ली' की घोषणा Amazon ने पिछले साल ही की थी. इसके पोस्टर के रिलीज़ के साथ ही ही लोगों में इसे लेकर ख़ासा दिलचस्पी पैदा हो गई थी. सुमुखी सुरेश इस सीरीज़ में मुख्य किरदार में नज़र आएंगी.

Thugs of Hindostan

इस फ़िल्म के ज़रिये दर्शकों को पहली बार पर्दे पर आमिर खान और अमिताभ बच्चन एक साथ काम करते हुए दिखाई देंगे.

The Ministry

अपने व्यंग्य के लिए पहचाना जाने वाली AIB की टीम इरफ़ान खान के साथ एक फ़िक्शनल करैक्टर को लेकर आ रही है, जो अपनी शैली में राजनीति की टांग खींचता हुआ दिखाई देगा.

कारवां

इंटरनेट सेंसेशन बन चुकी मिथिला पालकर इस फ़िल्म के ज़रिये बॉलीवुड में एंट्री करने जा रही हैं. फ़िल्म में मिथिला को इरफ़ान खान का साथ भी मिलता हुआ दिखाई देगा.

पद्मावती

विवादों में घिर चुकी 'पद्मावती' को लेकर भी उम्मीद है कि 2018 में ये फ़िल्म दर्शकों को देखने को मिल सकती है.

राज़ी

'तलवार' फ़िल्म में अपने निर्देशन का लोहा मनवा चुकी मेघना गुलज़ार एक और फ़िल्म लेकर आ रही हैं. फ़िल्म की कहानी 1971 के युद्ध पर आधारित है, जिसमें आलिया भट्ट और विक्की कौशल मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे.

दिन गिनने लग जाईये, कुछ बेहतरीन फ़िल्मों के आने का है इंतज़ार.

Source: BuzzFeed