दोस्तों आपने खाने-पीने के मामले में लोगों के कई तरह के शौक के बारे में सुना होगा. कई लोग ब्लेड निगाल जाते कुछ लोग पत्थर खाते हैं, तो कोई कीलें और मेटल की चीज़ें खा जाते हैं. लेकिन आज हम जो खबर लेकर आये हैं वो आपको हैरान कर देगी, जिसमें एक युवक ने अपने पेट को गुल्लक बना लिया. जी हां, ये ख़बर मध्यप्रदेश के रीवा जिले की है. रीवा में रहने वाले एक युवक जो डिप्रेशन का शिकार है ने सिक्के, लोहे की कीलें, 1 स्टील की चेन, सेफ्टी पिन्स को खा लिया था.

Source: livehindustan

डॉक्टर्स ने ऑपरेशन करके उसके पेट से 263 सिक्के, 150 लोहे की कीलें, कुत्ते को बांधने वाली 1 स्टील की चेन, सेफ्टी पिन्स निकाली हैं. डॉक्टर्स के मुताबिक़ इस युवक को ये सब चीज़ें खाने का शौक था. उसका परिवार उसकी इस आदत से बिलकुल अनजान था. उसके पेट में अक्सर दर्द होता था, तब एक लोकल डॉक्टर ने टीबी की बात कहकर उसका इलाज किया. मगर उसे आराम नहीं मिला. इसके बाद एक दिन जब उसके पेट में असहनीय दर्द हुआ, तो उसको संजय गांधी मेडिकल कॉलेज ऐंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. डॉक्टर द्वारा जब उसका एक्स-रे करवाया गया, तो सब हैरान हो गए.

सूत्रों की मानें तो ये शख़्स पिछले एक साल से मेटल की चीजें खा रहा था लेकिन उसने किसी से भी कुछ नहीं बताया था. सर्जरी के बाद युवक के पेट से 2000 रुपये के 1,2 और 5 के सिक्के निकले. इसके अलावा 2 किलो मेटल और चेन भी निकली. डॉक्टर्स के अनुसार, अब युवक ख़तरे से बाहर है.

Source: livehindustan