दिखावा, दिखावा और दिखावा... सोशल मीडिया पर सिर्फ़ इस दिखावे की वजह से अबतक न जानें कितने लोगों की जान जा चुकी हैं, लेकिन लगता है फिर भी कुछ लोगों ने इन घटनाओं से कोई सबक नहीं लिया.

हालिया मामला श्रीनगर से सामने आया है. श्रीनगर की लंबी और चौड़ी सड़कों पर Long ड्राइव के लिए निकले युवकों को फ़ेसबुक लाइव करना इतना मंहगा पड़ा कि इस वजह से उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ गई.

14 अगस्त 2017 ही वो दिन था, जब 4 दोस्त मारुती 800 से श्रीनगर की सड़कों पर घूमने निकले, लाउड म्यूज़िक के साथ कार में फुल ऑन मस्ती का माहौल था. वहीं कार में बैठा एक दोस्त ये सारी मस्ती फ़ेसबुक लाइव कर रहा था. पूरी तरह मस्ती में डूब चुके ये लोग गाड़ी भी लहरा-लहरा कर चलाने लगे, बात इतनी आगे बढ़ गई कि ये ड्राइविंग सीट पर बैठा एक दोस्त गाड़ियों को ओवरटेक करने लगा और अचानक गाड़ी का बैलेंस बिगड़ गया और गाड़ी पलट गई. हादसा इतना भयानक था कि तीन दोस्तों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक दोस्त बुरी तरह ज़ख्मी हो गया.

Video Source : Youtube

ये तस्वीरें देखकर आप खुद ही अंदाज़ा लगा सकते हैं कि हादसा कितना भयानक रहा होगा.

1. एक फ़ेसबुक लाइव और तीन दोस्तों की मौत.

2. काफ़ी दर्दनाक था ये हादसा.

3. ये घटना बाकी लोगों के लिए सबक है.

इस घटना में एक बात और सामने आई है कि इस दर्दनाक हादसे का शिकार हुए चार दोस्तों में से किसी ने भी सीट बेल्ट नहीं बांधी हुई थी. हादसे से सबक लीजिए और ध्यान रखिए कि ख़ुशियों का कोई मोल नहीं होता.

Source: beingindian