ख़ूनी Blue Whale गेम ने देश में अब तक कई ज़िन्दगियां छीन ली हैं. अब इस गेम ने अहमदाबाद के 30 वर्षीय अशोक मलुना की जान ले ली.

Source: Times Now

आत्महत्या करने से पहले अशोक ने अपने Facebook Page पर एक वीडियो पोस्ट किया और इस गेम को अपनी मौत का ज़िम्मेदार बताया.

पुलिस का कहना है कि अशोक को कैंसर था और इसीलिये वो अवसाद(Depression) से ग्रसित था. अशोक ने नदी में छलांग लगाकर अपनी जान ले ली.

Source: Indian Express

अशोक ने 31 अगस्त को Facebook Live किया और ये कहा कि वो Blue Whale चैलेंज की लास्ट स्टेज पर पहुंच गया है और अब वो अपनी जान लेने वाला है.

वीडियो में अशोक ने कहा कि वे ज़िन्दगी से तंग आ चुका है. अपने दोस्तों से उन्होंने गुज़ारिश की कि उनके बैग में पड़े 46,000 हज़ार रुपये वे उनके परिवार तक पहुंचा दें. उन्होंने ये भी कहा कि वे आत्महत्या करने के लिए मुंबई गए थे, पर भारी बारिश के कारण वे अपनी जान नहीं ले पाए.

31 अगस्त को अशोक ने साबरमती नदी पर बने सरदार ब्रिज से कूदकर जान दे दी. शुक्रवार को उनकी बॉडी नदी से बाहर निकाली गई.

Source: HT

Riverfront पुलिस स्टेशन के जे.ए.भागोरा ने बताया,

'हमें अभी तक ऐसा कोई सुबूत नहीं मिला है जिससे पता चले कि इस आत्महत्या की वजह Blue Whale Game है. अशोक अपने इलाज के लिए अहमदाबाद आया था. उसने Depression के कारण आत्महत्या की है.'

रूस का Blue Whale Game देश और दुनिया में अब तक कई जानें ले चुका है. पिछले हफ़्ते इस गेम की मास्टर माइंड को रूस की पुलिस ने गिरफ़्तार किया था. इस Game में 50 टास्क होते हैं और आख़री टास्क होता है Suicide. अब तक देश में कई बच्चों ने इस गेम के झांसे में आकर आत्महत्या की है. गौरतलब है कि इतने विरोध के बाद भी इस गेम को बैन नहीं किया गया है.

Source: Times Now

Feature Image Source: HT(For representative Purpose)