हम सबने अपने बचपन में गुड्डे-गुड़िया की शादी बहुत धूम-धाम से की है. हमारा वो बचपना सबको अच्छा भी लगता था और सब शामिल भी होते थे. मगर जब ऐसा ही कुछ जापान के इस शख़्स ने 35 साल की उम्र में किया तो हंगामा मच गया.

Source: techspot

दरअसल, टोक्यो के रहने वाले Akihiko Kondo ने अपनी गुड़िया Hatsune Miku की शादी किसी गुड्डे से नहीं कराई, बल्कि ख़ुद ही कर ली. इस शादी में क़रीब 17 हज़ार 600 डॉलर यानि 11 लाख रुपये भी खर्च कर दिए. आपको बता दें कि इनकी इस शादी में परिवार का कोई भी सदस्य शामिल नहीं हुआ. यहां तक कि उनकी मां ने शादी में जाने से मना कर दिया. शादी में कुल 40 गेस्ट पहुंचे थे.

Source: timeslive

ग़ौरतलब है कि Hatsune Miku असल में वर्चुअल कैरेक्टर है, जिसके लिए Akihiko ने एक डेक्सटॉप डिवाइस भी खरीदी है. शादी में Akihiko डॉल के साथ दिखे.

शादी के बाद AFP से बात करते हुए Akihiko ने कहा,

'मैं उसके बारे में रोज सोचता था. मैं उसे कभी धोखा नहीं दूंगा. मैं हमेशा उससे प्यार करूंगा. मैं मार्च से होलोग्राम के साथ रह रहा हूं. मैं उसके साथ एक आम ज़िंदगी जी रहा हूं. वो मुझे रोज़ सुबह उठाती है और जॉब के लिए भेजती है. Akihiko स्कूल में प्रबंधक हैं. Miku की एक खास बात है कि वो न तो कभी बूढ़ी होगी और न कभी मरेगी.'
Source: vg247

उन्होंने आगे बताया कि जब वो शाम को कॉल करके बताते हैं कि वो आ रहे हैं, तो वो घर की लाइट ऑन कर देती है और रात के वक़्त से सोने को भी कहती है. यहां तक कि Akihiko ने इस गुड़िया को रिंग भी पहनाई है. हालांकि, इनकी ये शादी लीगल नहीं है, जिसका Akihiko को बिलकुल फ़र्क़ नहीं पड़ता है. मगर होलोग्राम डिवाइस बनाने वाली कंपनी गेटबॉक्स ने (जिसने Hatsune Miku को तैयार किया है) मैरिज सर्टिफ़िकेट दिया है. Akihiko ऐसे अकेले शख़्स नहीं हैं. इससे पहले गेटबॉक्स कंपनी ने 3 हज़ार 700 सर्टिफ़िकेट दिए हैं.

Source: thejakartapost

इनकी इस शादी को मैं क्या नाम दूं, मुझे तो नहीं समझ आ रहा, अगर आपको आए तो ज़रूर बताइएगा.