वैसे तो बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग की बदौलत अपनी एक पहचान बनाई हैं. कुछ ऐसे भी एक्टर्स हैं जो अभी उतने सफल नहीं हो पाए. इन सब के बावजूद हम आपको आज बॉलीवुड के ऐसे एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी बॉलीवुड में एंट्री अपने पैसों की वजह से हुई. अर्थात, उन्होंने अपनी फ़िल्म के लिए पैसे लगाएं. कुछ की फ़िल्में हिट हुईं तो कुछ की फ़िल्में फ्लॉप भी रहीं. दर्शकों ने उनकी एक्टिंग को सीधे तौर पर नकार दिया, जिसकी वजह से इन स्टार्स के पैसे भी डूब गए.

1. हिमेश रेशमिया

गायक, म्यूज़िक कंपोजर हिमेश रेशमिया ने अपनी करियर की शुरुआत 'आप का सुरूर' नाम की फ़िल्म से की थी. इस फ़िल्म में हिमेश ने 33 करोड़ रुपए लगाए थे. हालांकि, हिमेश को इस फ़िल्म से 20 करोड़ रुपए ही वापस हो सके और फ़िल्म भी पूरी तरह से पीट गई.

Source: ibnlive

2. अमीषा पटेल

'कहो न प्यार है' फ़िल्म से अपनी करियर की शुरूआत करने वाली अमीषापटेल को शुरुआत में काफ़ी प्रशंसा मिली. लेकिन बीच में उनको काम मिलना बंद हो गया. उसके बाद उन्होंने करीब 15 करोड़ की लागत से एक फ्लॉप फ़िल्म प्रोड्यूस किया. फ़िल्म तो दर्शकों को लुभा नहीं सकी. इस फ़िल्म की वजह से अमीषाको भारी नुकसान भी सहना पड़ा.

Source: buzzpickers

3. सचिन जोशी

उद्योगपति से एक्टर बने सचिन जोशी ने अपनी करियर की शुरुआत फ़िल्म अज़ान से की. उसमें सफ़लता नहीं मिलने के बाद उन्होंने 50 करोड़ रुपए की लागत से जैकपॉट नाम की एक फ़िल्म बनाई. इस फ़िल्म में एक गाना छोड़ कर ऐसा कुछ भी नहीं था, जिसे दर्शक देख सके. स्थिति ऐसी हुई कि इस फ़िल्म ने मात्र 10 करोड़ रुपए ही कमाए.

Source: ndtv

4. कमाल आर खान

बॉलीवुड में ख़ुद की शाहरुख से तुलना करने वाले कमाल खान, एक उद्योगपति हैं. उनकी सबसे बड़ी ख़ासियत है कि वह मुंह मियां मिठ्ठू हैं. करीब 3 करोड़ की लागत से वे 'देशद्रोही' नाम की एक फ़िल्म बनाई. हालांकि, इस फ़िल्म से ना तो वे स्टार बन पाएं और ना ही पैसे बना पाए.

Source: india

5. मिका सिंह

राखी सावंत को सरेआम चुम्मा लेने वाले मिक्का पाजी, वैसे तो गाते बहुत अच्छा हैं. उन्होंने 2014 में 'बलविंदर सिंह फ़ेमस हो गया' नाम की एक फ़िल्म बनाई. इस फ़िल्म की लागत 11 करोड़ रुपए थी. हालांकि उनकी पाई-पाई की वसूली हो गई. पर सफ़ल एक्टर नहीं बन सके.

Source: news24online