हैदराबाद से दो महिलाओं को पुलिस ने गिरफ़्तार किया है. ये दोनों महिलाएं एड्स पेशेंट हॉस्टल में काम करती हैं. इन पर आरोप है कि इन दोनों ने मिल कर 5 मासूम बच्चियों से हॉस्टल का गटर साफ़ करवाया.

पुलिस को ये सूचना बाल सुधार के लिए काम करने वाली Achyuta Rao ने दी. उनके पास एक वीडियो था, जिसमें वहां रहने वाली 5 बच्चियों से गटर को साफ़ करवाया जा रहा था. ये हॉस्टल Ambassadors of Goodwill for AIDS Patients Everywhere' (AGAPE) द्वारा चलाया जाता है. ये एक NGO है, जो एड्स पेशेंट्स के लिए काम करता है.

इन दोनों महिलाओं की गिरफ़्तारी के बाद हाल की ख़बर आई है कि इनको ज़मानत पर छोड़ दिया गया है. V Prajavathi और G Elavarasan दोनों ही इस हॉस्टल के अच्छे ओहदे पर काम करती थीं.

इस केस को पुलिस ने Juvenile Justice Act के तहत दर्ज कर लिया है. लेकिन पुलिस के आला अधिकारियों ने बताया कि अभी भी उन महिलाओं के खिलाफ़ हॉस्टल की तरफ़ से कोई शिकायत नहीं आई है. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि इस हॉस्टल में गटर की साफ़-सफ़ाई के लिए भी पैसे मुहैया कराए जाते हैं.

थोड़े से पैसों के लालच में इन दोनों ने मिल कर इस काम को अंजाम दिया है. इस वीडियो के सामने आने से वहां के हालातों का पता चल रहा है. पता नहीं ये मासूम और कौन-कौन सी समस्याओं से गुज़रते होंगे. एक बार सोच कर ज़रूर देखिएगा.

Story Source: PTI