कभी-कभी कुछ चीज़ें इतनी प्यारी पर दुखद होती हैं कि उन्हें देख दिल भर आता है और आंखें भी नम हो जाती हैं. कुछ ऐसा ही आज हम आपको दिखा रहे हैं.

पांच साल की सोफ़िया पहली नज़र में आपको एक आम बच्ची लगेगी. इस चंचल सी बच्ची की मुस्कान किसी का भी दिल जीत सकती है. लेकिन ये नन्हीं सी बच्ची एक योद्धा है, जो पैदा होने के बाद से ही एक गंभीर बीमारी से जूझ रही है.

Connecticut, USA की Sophia Chiappalone को एक आनुवंशिक हृदय दोष है. उसके पैदा होने पर डॉक्टर्स ने कह दिया था कि वो दो साल से ज़्यादा नहीं जी पायेगी, लेकिन उसने अपनी बीमारी को हरा दिया.

अस्पताल जैसे उसका दूसरा घर रहा है. अब चौथी बार उसकी ओपन हार्ट सर्जरी होने वाली है. सर्जरी के लिए जाने से पहले उसने एक मासूम सी इच्छा जताई. उसने कहा कि वो अपने बेस्टफ्रेंड, Hunter से शादी करना चाहती है.

सोफ़िया का सपना पूरा करने के लिए उसकी मां ने उसके दोस्त के परिवार से इजाज़त ली और सोफ़िया का वेडिंग फ़ोटोशूट कराया.

इस शूट के लिए सोफ़िया दुल्हन के रूप में सजी. उसकी मां ने बताया कि उसकी बस यही ख्वाहिश थी कि उसकी ज़िन्दगी के प्यार से उसकी शादी हो जाये.

सोफ़िया का जन्म केवल आधे दिल के साथ हुआ था. इसके बावजूद, जैसे उसने अपनी ज़िन्दगी जी है, वो किसी चमत्कार से कम नहीं है.

ये शूट फ़ोटोग्राफ़र Marisa Balletti-Lavoie ने किया है, जो इस काम के लिए बेहद उत्साहित और खुश थी. एक स्थानीय पार्क में सोफ़िया और हंटर का प्यारा सा शूट किया गया.

सोफ़िया की मां ने बताया कि वो इस क्षण में बहुत भावुक हो गयी थीं क्योंकि उन्हें डर था कि शायद वो अपनी बेटी को पहली और आखिरी बार इस तरह से शादी के जोड़े में देख रही हैं.

सोफ़िया इस दिन इतनी प्यारी लग रही थी कि किसी का भी दिल भर आये. वो हंटर को तीन साल की उम्र से जानती है.

उसकी मां ने बताया कि सोफ़िया अपनी पहली सांस से ही ज़िन्दगी के लिए लड़ती आई है. उसे यूं खिलखिलाते हुए खुश देखना बेहद सुखद है.

हैं न ये बेस्ट वेडिंग फ़ोटोशूट?

Source: Boredpanda