हर कपल की फैंटसी होती है, एक-दूसरे को Hug करते हुए सोने की. चांदनी रात हो और उसकी बांहों में सोना, मतलब ड्रीम पूरा होना. पर जितना फ़िल्मी और Dreamy ये लगता है, असल में उतना ही ख़तरनाक होता है. आपकी शुरुआत तो बड़े फ़िल्मी-रोमांटिक अंदाज़ में होती है, लेकिन अंत साउथ इंडियन फ़िल्म्स जैसा होता है.

अपने पार्टनर के साथ सोने की ऐसी 6 Stages से गुज़रता है हर पार्टनर. Brooklyn बेस्ड डिज़ाइनर, जैकब एंड्रूज़ ने इन Stages की मदद से 'साथ सोने की विडंबना' को दिखाया है:

Stage 01

लग जा गले

ये वो समय होता है, जब आप बड़े प्यार से एक-दूसरे की बांहों में बांहें डाले, नींद के आगोश में जाना चाहते हैं. आपको बड़ा अच्छा फ़ील हो रहा होता है, तभी...

Stage 02

कर दे मुश्किल जीना, हाय पसीना

तभी पसीने से चिपकी हुई आपकी बॉडीज़ एक-दूसरे से दूर जाने की गुहार ला रही होती हैं. आपके प्यार के बीच में ये चिपचिपाहट आ रही होती है. आप दोनों के बीच की गर्मी अब आप दोनों से ही बर्दाश्त नहीं हो रही होती.

Stage 03

ये दूरियां...

आप ज़्यादा दूर और थोड़े पास के परफ़ेक्ट डिस्टेंस के बीच में पेंडुलम की तरह झूलते नज़र आते हैं. कभी आपसे दूरियां नहीं कट रही होती, कभी ज़्यादा पास आना भारी पड़ रहा होता है.

Stage 04

हम दोनों हैं अलग-अलग

सारी Permutations-Combinations लगाने के बाद आप विचित्र एंगल में सोने की कोशिश करते हैं. मकसद आपका अभी भी एक-दूसरे के पास ही सोना है, लेकिन अफ़सोस ऐसा हो नहीं पाता.

Stage 05

'जागते रहो'

ग़लती से किसी एक को नींद आ भी जाए, तो वो दूसरे को किसी न किसी तरह से उठा देता है. कभी बड़बड़ाने से, तो कभी चिल्लाने की आदत की वजह से आपकी नींद टूटती है. ऐसे स्ट्रगल करते हुए साथ में सोने के बाद एक चीज़ की Importance बढ़ जाती हैं:

अकेले सोने की!

Stage 06

एकला चलो रे...

अकेले सोने में आपको अलग मज़ा, अलग शान्ति मिलती है. आप आनंद के क्षणों को Enjoy कर ही रहे होते हैं कि तभी अकेले होने का डर...

इससे अच्छा तो उसी से साथ सो जाते!

ऐसा ही होता है न आपके साथ भी? अगर ये बिलकुल आपकी कहानी है, तो इसे शेयर करें और अपने पार्टनर को भी Tag ज़रूर करें!