हम सब हमेशा से सुनते आ रहे हैं कि पुलिसवाले किसी के सगे नहीं होते. ये लोग बहुत ख़राब होते हैं. मगर आज चेन्नई पुलिस ने साबित कर दिया कि सब पुलिसवाले एक से नहीं होते हैं. उन्होंने जो किया है वो सुनकर आपकी राय भी बदलेगी और आंखें नम हो जाएंगी. दरअसल, चेन्नई के Pazhavanthangal पुसिल स्टेशन में पुलिसवालों ने एक 67 साल की बूढ़ी मां का जन्मदिन मनाया. इनका नाम अनुश्या है.

Times Of India में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस इंस्पेक्टर G Venkatesan ने बताया, 'आठ महीने पहले ये पुलिस स्टेशन के बाहर बैठकर रो रही थीं. पूछने पर पता चला कि इनके पति का देहांत हो चुका है और बेटा शराब पीता है, जिसने इन्हें घर से निकाल दिया है. मगर ये उसके ख़िलाफ़ कोई रिपोर्ट नहीं लिखाना चाहती हैं. उनके पास जाने को कोई जगह नहीं थी इसलिए वो यहां आ गईं.'

Source: thepulse

आगे उन्होंने बताया, हमने उन्हें यहीं पर जॉब देने का निर्णय लिया, ताकि उन्हें ठीक से खाना-पीना भी मिल सके. अब वो सुबह 7 बजे आती हैं. साफ़-सफ़ाई करती हैं, सबकी खाली बोतलें भरती हैं और पेड़ों को पानी देती हैं. वो हम सबका बहुत ख़्याल रखती हैं. इसलिए हम सबने उन्हें सरप्राइज़ देने का प्लान बनाया.

इस सरप्राइज़ की ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए अनुश्या ने बताया,

जब मैं सुबह आई, तो सब साथ में आकर मुझे हैप्पी बर्थ डे बोलने लग गए. ज़िंदगी में पहली बार अपना बर्थ डे केक देखकर मेरी आंखों में आंसू आ गए. आज से पहले मैंने अपना जन्मदिन कभी नहीं मनाया था. मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मुझे इतनी ख़ुशी मिली है.
Source: deccanchronicle

चेन्नई पुलिसवालों की दरियादिली को सलाम! अनुश्या की इस कहानी ने साबित कर दिया कि रात कितनी भी अंधेरी हो, पर कभी न कभी ख़ुशियों भरा सवेरा आता ही है.

Source: timesofindia