'अब पछतावत होत क्या, जब चिढ़िया चुग गई खेत.'

हर किसी की ज़िंदगी में एक दिन ऐसा ज़रुर आता है, जब वो अपने गुज़रे वक़्त को वापस पाने की चाह रखता है. ये सिर्फ़ आम इंसान के साथ ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारों के साथ भी होता है. दरअसल, अनजाने में ही सही बॉलीवुड सितारों ने कई ऐसी फ़िल्मों के ऑफ़र ठुकरा दिए, जो आगे चलकर सुपरहिट साबित हुई. वहीं कुछ फ़िल्मों ने तो इतिहास ही रच डाला.

बॉलीवुड के कई ऐसे सितारों में एक नाम कैटरीना कैफ़ का भी है. कैटरीना कैफ़ ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फ़िल्में ठुकारा दी थी, जो उनके करियर के लिए 'मील का पत्थर' साबित हो सकती थी.

1. चेन्नई एक्सप्रेस

चेन्नई एक्सप्रेस में मीना नाम का किरदार निभाने वाली दीपिका पादुकोण ने अपनी एक्टिंग से सबका मन मोह लिया. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि चेन्नई एक्सप्रेस की मीना का किरदार पहले कैटरीना कैफ़ को ऑफ़र किया गया था, लेकिन कैटरीना को ये रोल पसंद नहीं आया और उन्होंने ये फ़िल्म करने से मना कर दिया. वहीं बाद में दीपिका और किंग खान की ये फ़िल्म ब्लॉकबास्टर साबित हुई.

2. राम लीला

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म के लिए दीपिका पहली चॉइस नहीं थीं. ‘गोलियों की रासलीला: रामलीला’ के लिए, पहले कैटरीना कैफ़ को अप्रोच किया गया था, लेकिन कैटरीना ने ये फ़िल्म करने से मना कर दिया. इसके बाद एक और सुपरहिट फ़िल्म दीपिका की झोली में जा गिरी.

3. बाजीराव मस्तानी

Source: indianexpress

सिनेमा हॉल से लेकर फ़िल्मफ़ेयर अवॉर्ड तक धूम मचाने वाली, ये फ़िल्म भी पहले कैटरीना कैफ़ को ही ऑफ़र की गई थी, लेकिन कैटरीना ने ये कह कर फ़िल्म करने से मना कर दिया कि रणबीर सिंह मुझसे बहुत जूनियर हैं और मैं उनके साथ काम नहीं सकती.

4. ये जवानी है दिवानी

अपने रियल लाइफ़ ब्वॉयफ्रैंड रणबीर कपूर के साथ रोमांस करने का मौका और 100 करोड़ कमाने वाली फ़िल्म का हिस्सा होना भला कैसे कोई ठुकरा सकता था. लेकिन कैटरीना ने ऐसा किया. ये जवानी है दीवानी ने बॉक्स ऑफ़िस पर ख़ूब धमाल मचाया था.

5. चक्रव्यूह

कैटरीना कैफ़ इस फ़िल्म के लिए पहली चॉइस थी. ये फ़िल्म साइन कर कैटरीना अपने कॉम्फ़र्ट ज़ोन से बाहर आ सकती थी, लेकिन कैटरीना ने तो इस फ़िल्म को ही ठुकरा दिया था.

6. सिंघम

चेन्नई एक्सप्रेस के बाद रोहित शेट्टी ने कैटरीना कैफ़ को एक बार, फिर अपनी सफ़ल फ़िल्म सिंघम के सीक्वल का ऑफ़र दिया था. इस फ़िल्म में कोई छोटा सितारा नहीं, बल्कि बॉलीवुड सिंघम अजय देवगन थे. लेकिन लगता है कैटरीना को सफ़लता रास नहीं आती, इसीलिए उन्होंने ये फ़िल्म करने से भी मना कर दिया.

7. गुंडे

ये फ़िल्म प्रियंका से पहले कैटरीना को ऑफ़र की गई थी, लेकिन कैटरीना ने इसे भी न कह दिया था.

8. हॉफ़ गर्लफ्रे़ंड

अर्जुन कपूर जैसे कलाकार के साथ रोमांस करने के मौका कोई कैसे मिस कर सकता है, लेकिन कैटरीना ये फ़िल्म ठुकरा कर कुछ ऐसा ही किया.

Source : mtvindia