बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस अपनी काबिलियत के दम पर देश-विदेश में ख़ूब नाम कमा रही हैं. दुनिया इनकी ख़ूबसूरती की कायल है. ये एक्ट्रेसेस आज जिस मुकाम पर हैं, उसे पाने के लिए इन्होंने कड़ी मेहनत की है. इनके बारे में इनके फैंस बहुत कुछ जानते होंगे, लेकिन क्या ये जानते हैं कि प्रियंका, कटरीना, ऐश्वर्या, कंगना जैसी तमाम बड़ी ऐक्ट्रेसेस ने अपना डेब्यू बॉलीवुड से नहीं, बल्कि टॉलीवुड से किया था.

आज हम आपको बताते हैं, आपकी फ़ेवरेट स्टार और उनके फ़िल्मी डेब्यू के बारे में.

1. प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा को किसी परिचय की ज़रूरत नहीं, उनके सितारे बुलंदियों पर हैं और सफ़लता उनके कदम चूम रही है. बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक, अपने नाम का डंका बजाने वाली प्रियंका ने साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री से डेब्यू किया था. 2002 में आई फ़िल्म 'Thamizhan' उनकी पहली फ़िल्म थी.

2. दीपिका पादुकोण

डिंपल गर्ल दीपिका पादुकोण बॉलीवुड में कई हिट फ़िल्में दे चुकी हैं, बॉलीवुड में अपनी काबिलियत का परचम लहराने वाली दीपिका ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत कन्नड़ फ़िल्म 'ऐश्वर्या' से की. कन्नड़ फ़िल्म से अभिनय की शुरुआत करने वाली दीपिका आज किस मुकाम पर हैं, इससे हर कोई अच्छी तरह वाकिफ़ है.

3. कैटरीना कैफ़

कटरीना के बारे में अब तक हम सभी यही जानते हैं कि वो विदेशी मूल की हैं, जिन्होंने अपने अभियन की शुरुआत बॉलीवुड से की थी. शुरुआती दिनों में कैटरीना को हिंदी बोलने में काफ़ी दिक्कत होती थी. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि अच्छी हिंदी न बोल पाने के बावजूद कैटरीना ने दो तेलुगु और एक मलयाली फ़िल्म में काम किया. Malliswari, Allari Pidugu, और Balram vs Tharadas जैसी फ़िल्मों में उन्होंने अपने अभिनय का परिचय दिया.

4. ऐश्वर्या राय

मिस वर्ल्ड रह चुकी ऐश्वर्या राय बच्चन की ख़ूबसूरती की दुनिया दीवानी है. ऐश्वर्या राय ने जनवरी,1997 में साउथ की फिल्म 'इरुवर' से डेब्यू किया था. 1998 ऐश्वर्या की फ़िल्म 'जीन्स' को तमिल और हिंदी में डब किया गया.

5. सोनाक्षी सिन्हा

2014 में सोनाक्षी सिन्हा तमिल फ़िल्म 'लिंगा' में नज़र आ चुकी हैं. रजनीकांत स्टारर फ़िल्म में अनुष्का शेट्टी भी थी.

6. प्रीति ज़िंटा

क्यूट प्रीती भी साउथ इंडियन फ़िल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर चुकी हैं. प्रीति की तमिल फ़िल्मों Raja Kumarudu और Premante Idera को उनके फैंस के लिए हिंदी में भी डब किया गया था, जिन्हें बाद में 'राजकुमार नंबर 1' और 'दुल्हन दिलवाले की' के नाम से रिलीज़ किया गया.

7. कंगना राणावत

नेशनल अवॉर्ड विनर और बॉलीवुड क्वीन कंगना ने भी एक तेलुगु और एक तमिल फ़िल्म में काम किया है. कंगना 2008 में तमिल फ़िल्म 'धम-धूम' और 2009 में तेलुगु फ़िल्म, 'एक निरंजन' में नज़र आई थी.

8. विद्या बालन

छोटे पर्दे से अभिनय की शुरुआत कर बॉलीवुड में ख़ास पहचान बनाने वाली विद्या ने अपना फ़िल्मी डेब्यू बंगाली फ़िल्म से किया था. उनकी पहली फ़िल्म Kalari Vikraman थी, जो कभी रिलीज़ नहीं हो पाई, लेकिन विद्या ने हार नहीं मानी. विद्या ने 2011 में मलयालम फ़िल्म, 'उरमी' में भी काम किया.

Source : cosmopolitan