होली और भांग का बहुत पुराना रिश्ता है. होली का असली मज़ा तो रंग और भांग की ठंडाई के साथ ही आता है. हमने बचपन से भांग और ठंडाई के इतने चर्चे सुने हैं कि कभी न कभी तो हम सब की इच्छा हुई है ​इसे ट्राई किया जाए. वो बात अलग है ​कि घर वालों ने हमें भोलेनाथ का प्रसाद चखने नहीं दिया. अगर आपने आज तक भांग ट्राई नहीं की है और करने की इच्छा है, तो ज़रा इन लोगों के अनुभव पर नज़र डाल ली​जिए. फिर बताइएगा कि भांग ट्राई की जाए या नहीं!

क्या होता है जब भांग का खुमार चढ़ता है?

मैं बॉर्डर पर पहुंच गया था, पाकिस्तान से जंग लड़ने!

ईशान रत्नम ने बताया कि पिछली होली पर वो अपने दोस्त की छत पर रंग खेल रहे थे. भांग का खुमार उनके और दोस्तों के सिर चढ़ा हुआ था. छत पर किनारे की तरफ़ पानी के मोटे पाइप रखे हुए थे. ईशान को लगा कि वो बज़ूका है और वो भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर हैं. सामने वाले घर की छत पाकिस्तान बन चुकी थी और इस बार जंग की शुरुआत भारत की तरफ़ से हुई थी. ईशान ने बताया कि वो सब लोग बॉर्डर फ़िल्म के दृश्य जी रहे थे और वही डायलॉग बोल रहे थे. इसके बाद इन आठ लोगों ने करीब 24 Pizza भी खाए!

10 मीटर की दूरी, पहाड़ की चढ़ाई जैसी हो गई थी.

Source- Tumbler

रोहित भट्टाचार्य ने बताया कि उन्होंने दोस्तों के साथ कुछ ज़्यादा भांग पी ली थी. वो एक खड़ी कार में फ़ंसे हुए बैठे थे और एक घंटे तक चल नहीं पाए. पान की दुकान 15 मीटर दूर थी, पर वहां तक पहुंचना मानो माउंट एवरेस्ट की चढ़ाई जैसा था.

इन जनाब के दिमाग की घंटी बज गई थी!

Source- Giphy

आकर्ष मेहरोत्रा ने बताया कि भांग पीने के बाद उन्हें 2 घंटे तक लगातार चर्च की घंटी सुनाई देने लगी. वो बिना रुके घर के चक्कर लगाने लगे, उसके बाद 14 घंटे के लिए सो गए.

भांग के चक्कर में इन भाई का फ़ोन का बिल बढ़ गया!

Source- Giphy

श्रीराज ने पिछली होली पर पहली बार भांग वाली ठंडाई पी थी और आज तक वो वही सोच-सोच कर हंसते हैं. श्री ने एक घंटे तक अपने दोस्त को घर के अंदर नहीं घुसने दिया क्योंकि वो सोच रहे थे कि उन पर वो रंग डाल देगा. श्री बार-बार अपने दोस्तों को फ़ोन कर के कह रहे थे 'भाई हिट कर गई'! इसके अलावा श्री बिना किसी कारण के दिनभर हंसते और हकलाते रहे!

भगवान का नाम सुनते ही इन्हें मंदिर की घंटी और शंख सुनाई देने लगे!

Source- SW

नीती चोपड़ा ने बताया कि भांग पीने के बाद उनकी हंसी नहीं रुक रही थी. बीच में किसी ने भगवान का ज़िक्र कर दिया तो उन्हें मंदिर की घंटी और शंखनाद सुनाई देने लगा. सुनाई भी क्यों न देता, भोलेनाथ का प्रसाद जो था!

चटोरे लोगों के लिए इससे अच्छा क्या होगा?

Source- Giphy

अंशिका टंडन ने बताया कि भांग खाने के बाद ग़ज़ब की भूख लगती है. उन्होंने भांग के बाद खूब खाना खाया, फ़िर उन्हें प्यास लगने लगी तो बिना रुके पानी भी पीने लगीं. दूसरे दिन हैंगओवर भी ढंग का था.

इनके ऊपर आसमान गिरने वाला था!

Source- Giphy

तीन साल पहले सुप्रियो मुखर्जी ने जब अपने दोस्तों के साथ भांग और मालपुआ खाया तो मानो उन पर आसमान ही गिरने वाला था. सुप्रियो ने बताया​ ऊपर देखने पर उन्हें लग रहा था कि उन पर आसमान गिरने वाला है. वो झट से घर के अंदर भाग गए, ताकि आसमान गिरे तो वो बच सकें.

ये तो Underwear में घर लौटे थे!

जयंत पाठक ने बताया कि वो हर साल होली पर भांग पीते हैं और नाच-गाना कर के घर लौटते हैं. कुछ सालों पहले होली पर उन्होंने ज़्यादा भांग पी ली. फिर क्या, जयंत नशे में इतने चूर थे कि उन्हें पता भी नहीं चला कि कब रंग लगाते वक़्त उनके कपड़े फाड़ दिए गए. जयंत जब घर लौटे तो वो सिर्फ़ Underwear पहन कर स्कूटर चला रहे थे और पूरा मोहल्ला उन्हें देख रहा था!