8 साल के Paul Burnett और Kamden Houshan की दोस्ती की कहानी सुन कर आपका दिल ख़ुश और चेहरे पर हल्की-सी मुस्कान आ जाएगी. दोस्ती निभाने के मामले में ये दोनों कइयों से भी चार कदम आगे हैं. Paul ने अपने दोस्त Kamden की मदद करने के लिए ऑनलाइम मुहिम चला कर, उसके लिए 5,455 डॉलर की रकम जुटा ली.

दरअसल Paul के दोस्त Kamden, बचपन से ही ट्यूमर की बीमारी से पीड़ित हैं, जिसके कारण वो चलने-फिरने में असमर्थ हैं. Kamden की ज़िंदगी लगभग पूरी तरह से व्हीलचेयर पर ही निर्भर है. लेकिन Paul ने अपने दोस्त को कभी ये अहसास नहीं होने दिया कि वो दुनिया के बाकी लोगों से अलग हैं. इन दोनों में इतनी गहरी मित्रता है कि देखने वाला ये अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते कि ये दोनों हाल ही में दोस्त बने हैं.

California के Poway के रहने वाले पॉल अपने दोस्त Kamden की ख़राब व्हीलचेयर देख कर, मन में नई और आरामदायक चेयर खरीदने का विचार आया है. लेकिन पैसे के अभाव के कारण अच्छी व्हीलचेयर खरीदना संभव नहीं था. Paul ने इस बात का ज़िक्र अपनी मां से भी किया, लेकिन कहते हैं न जहां चाह, वहां राह. अचानक Paul ने Fundraising वेबसाइट का वीडियो देखा और उसने अपने दोस्त की मदद के लिए एक अभियान चलाया. वहीं देखते ही देखते Paul ने अपने लक्ष्य $ 3,900 से अधिक 5,455 डॉलर की रकम जुटा ली.

सच में सच्चे और अच्छे दोस्त बड़े नसीब से मिलते हैं. हम तो यही कहेंगे कि आप दोनों की दोस्ती यूं ही बरकरार रहे और आप दोनों हमेशा तरक्की करते हैं.

Source : waxra