2016 में इटली में हुई World Kickboxing Championship के सब जूनियर वर्ग में देश के लिए स्वर्ण पदक जीत चुकी 8 वर्षीय तजामुल इस्लाम ने देश और जम्मू-कश्मीर की सरकार से राज्य में एक इनडोर स्टेडियम खुलवाने और खिलाड़ियों के लिए ज़रूरी सुविधायें मुहैया कराने अपील की है.

Source: indiatimes

तजामुल ने Facebook पर एक वीडियो पोस्ट करके सरकार से अपील की है कि राज्य के खिलाड़ियों के लिये इनडोर सुविधायें मुहैया कराई जाये.

अपने इस चार मिनट के वीडियो में तजामुल ने राज्य के दूसरे खेलों और उनके खिलाड़ियों की कई समस्याओं को भी ज़िक्र किया है. इसके साथ ही उसने ये भी कहा कि ये राज्य सरकार के लिए कितने शर्म की बात है कि वो इन खिलाड़ियों के लिए बांदीपुरा में एक इनडोर स्टेडियम बनवाने में समर्थ नहीं है. उसने ये भी बताया कि यहां इन लोगों के पास सालभर प्रैक्टिस करने के लिए न ही आधुनिक उपकरण है और न ही एक्सरसाइज़ करने के लिए मैट्स ही हैं. सरकार हमसे बड़े-बड़े वादे तो करती है हर बार, लेकिन आज तक यहां पर बुनियादी ज़रूरतें भी पूरी नहीं की गयीं हैं.

तजामुल ने वहां के अस्थायी इनडोर हॉल की छत को दिखाते हुए कहा कि देखिये इस हॉल की हालत जिसकी छत टीन की है और वो भी सही नहीं है, बारिश के वक़्त इसमें से पानी टपकता है. इसके साथ ही वो कहती हैं कि अगर दिल्ली और जम्मू के इनडोर स्टेडियम की तुलना की जाए तो, दिल्ली के खिलाड़ियों को बारिश के दौरान प्रैक्टिस रोकनी नहीं पड़ती, लेकिन यहां पर जब तक बारिश होती है कोई खिलाड़ी प्रैक्टिस नहीं कर सकता.

इस वीडियो के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय खेलमंत्री, विजय गोयल ने जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री, महबूबा मुफ़्ती से राज्य के Kikboxers को उचित सुविधायें मुहैया कराने का अनुरोध किया है.

खेलमंत्री विजय गोयल ने J&K की सीएम को एक ख़त लिखा, जिसमें उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने विशेष पैकेज के तहत जम्मू-कश्मीर के सभी जिलों में बहु उपयोगी हाल बनाने के लिये वित्त आवंटित किया है. उम्मीद है कि आप इस मसले पर गौर करके उचित उपाय करेंगी.