नौ दिनों के त्योहार नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है. बाकी सभी त्योहारों की तरह इस फ़ेस्टिवल को भी खाने के बिना अधूरा ही माना जाता है. हालांकि कुछ लोग इन दिनों व्रत रखते हैं पर घर के कामकाज और ऑफ़िस की थकान के बाद हर किसी को ये ख़्याल आता है कि काश किसी रेस्टोरेंट में नवरात्रि स्पेशल खाना भी मिलता तो कितना अच्छा होता.

Source: The Indian Express

अगर आप भी उन्हीं में से हैं, तो टेंशन फ़्री हो जाइए. हम आपके लिए ऐसे Restaurants की लिस्ट लेकर आए हैं, जो नवरात्रि स्पेशल थाली के साथ ही व्रत में खाए जाने वाली कई डिशेज़ लेकर आए हैं.

बैंड बाजा बारात- राजौरी गार्डन

Source: Band Baaja Baaraat

दिल्ली के इस रेस्टोरेंट में नवरात्र स्पेशल थाली और Buffet सर्व किया जाता है. थाली में पनीर टिक्का, पाइन एप्पल टिक्का, आलू की सब्ज़ी, खीर, रायता, समा के चावल, पूरी और रसमलाई शामिल हैं. इसकी क़ीमत 299 रुपये है.

पंजाब ग्रिल- दिल्ली एनसीआर

Source: Dineout

इस रेस्त्रां की सभी ब्रांचों में नवरात्र स्पेशल थाली परोसी जा रही है. इसमें कच्चे केले की टिक्की, रामदाना स्पेशल पनीर रोल, खीरे के पकौड़े की कढ़ी और चिरौंजी की दाल शामिल है. मीठे में केसर रसमलाई और दूध का हलावा दिया जा रहा है. दो लोगों की इस थाली की क़ीमत 1200 रुपये + टैक्स है.

Zambar -गुरुग्राम

Source: zambar

इस रेस्टोरेंट में बिना प्याज-लहसुन वाली शुद्ध थाली नवरात्रों के दौरान बनाई जाती है. यहां आप सिंघाड़ा पूरी, समक पुलाव, पनीर मसाला और चिरौंजी की दाल जैसे फ़ूड आइटम्स का लुत्फ़ उठा सकते हैं, वो भी सिर्फ़ 390 रुपये पर हेड के चार्ज पर.

खानदानी राजधानी- ठाणे पश्चिम

Source: Khandani Rajdhani

मुंबई के इस रेस्टोरेंट में आप स्पेशल गुजराती और राजस्थानी खाने का स्वाद ले सकते हैं. नवारात्रि और दशहरे के अवसर पर इन्हें ये रेस्टोरेंट अपने कस्टमर्स के लिए हर साल बनाता है. इसका दाम 900-1000 रुपये तक होता है.

महाराजा भोग-जुहू

Source: maharajabhog

मुंबई के इस रेस्त्रां के नवरात्रि स्पेशल मेन्यू में उपवास थाली होती है. इसमें कई सारी मिठाइयां और सब्ज़ियां परोसी जाती हैं. इस थाली के लिए आपको 800-900 रुपये देने होंगे.

The Gokulam Grand Hotel और Spa- Mathikere

Source: The Gokulam

बेंगलुरू के इस रेस्टोरेंट में नवारात्रि में राजस्थानी खाना बनाया जाता है. इसमें जोधपुरी बिरयानी, हल्दी की सब्ज़ी, अचारी अरबी जैसे आइटम शामिल हैं. इस थाली की क़ीमत 1900 रुपये +टैक्स है.

केसरिया- जेपी नगर

Source: zomato

केसरिया रेस्टोरेंट (बेंगलुरू) में स्पेशल नवरात्र की थाली और स्पेशल व्रत की लस्सी सर्व की जाती है. दो लोगों के लिए यहां आपको 1000 रुपये तक की क़ीमत अदा करनी होगी.

बाटी चोखा- सॉल्ट लेक

Source: BAATI CHOKHA

कोलकाता का ये रेस्त्रां अपने बनारसी खाने के लिए प्रसिद्ध है. गांव की थीम पर बने इस रेस्टोरेंट में अापको अलग-अलग प्रकार की लिट्टी खाने को मिलेगी. यहां दो लोगों के खाने का ख़र्च लगभग 600 रुपये आएगा.

Papaji & Sons- पश्चिम विहार

Source: Deskgram

दिल्ली के इस रेस्टोरेंट में नवरात्र के दौरान स्पेशल फ़ूड आइटम्स बनाए जाते हैं. इनकी नवरात्रि स्पेशल थाली में पनीर मखनी, आलू सब्ज़ी, कुट्टू आटा पूरी, दही, सलाद और मीठे में साबूदाना खीर परोसी जाती है. इसकी क़ीमत 199 रुपये+ टैक्स है.

तो इस नवारात्रि आप किस रेस्टोरेंट में जा रहे हैं?