कुछ दिनों पहले ख़बर आई थी कि NASA ने दुनिया को एलियंस और उनके प्रभावों से बचाने के लिए एक प्लैनेटरी प्रोटेक्शन ऑफ़िसर की पोस्ट निकाली है, और जिसके लिए कैंडिडेट्स से आवेदन मांगे गए थे. इस जॉब के लिए कई लोगों ने आवेदन भी किये. लेकिन जब NASA के अधिकारी इन आवेदनों में से उपयुक्त कैंडिडेट्स के आवेदनों को अलग कर रहे थे, तभी उनको एक ऐसा आवेदन पत्र मिला जिसे देखने के बाद वो हैरान रह गए.

Source: tukesomalism

ये आवेदन पत्र भेजने वाला कैंडिडेट 9 साल का एक बच्चा है. इस आवेदन के ज़रिये उसने NASA में प्लैनेटरी प्रोटेक्शन ऑफ़िसर की पोस्ट के लिए अप्लाई किया है. इस बच्चे का नाम Jack Davis है. Jack अमेरिका में रहता है और चौथी क्लास में पढ़ता है.

9 साल के Jack Davis ने NASA को भेजे अपने आवेदन में लिखा,

'मैं प्लैनेटरी प्रोटेक्शन ऑफ़िसर की पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहता हूं. मैं इस पोस्ट के लिए सबसे योग्य कैंडीडेट हूं. इसके साथ ही उसने अपनी खूबियों के बारे में बताते हुए लिखा कि 'मेरी बहन मुझे एलियन बुलाती है और मैनें एलियंस पर थीम पर बनी सभी फिल्में भी देखी हैं.' मैंने मार्वल एजेंट्स की सभी फिल्मों को भी देखा है और फ़िल्म 'मेन इन ब्लैक' भी देख लूंगा. मैं सभी तरीके के वीडियो गेम्स को बखूबी खेलता हूं. मैं अभी बहुत छोटा हूं, इसिलए मैं एलियन के तरीके से सोच सकता हूं.'
आपका आभारी
जैक डेविस
गार्डियन ऑफ़ गैलेक्सी
4th ग्रेड

इस लेटर में Jack ने खुद को 'Guardians of the Galaxy' बताया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 'Guardians of the Galaxy' एक Hollywood फ़िल्म है, जो साइंस फ़िक्शन है. इस फ़िल्म का हीरोअपनी गैलेक्सी को एलियंस से होने वाले खतरों से बचाता है

एक फ़ैमिली फ्रेंड द्वारा सोशल नेटवर्किंग साइट Reddit पर Jack का ये लेटर पोस्ट करने के बाद ही वायरल हो गया. जब ये लेटर स्पेस एजेंसी NASA के पास पहुंचा तो वो भी हैरान रह गए. NASA के Planetary Science Division के डायरेक्टर ने इस बच्चे के लेटर का बाकायदा Twitter पर रिप्लाई किया.

हमने सुना आप 'Guardians of the Galax' हैं और आप नासा में प्लैनेटरी प्रोटेक्शन ऑफिसर बनना चाहते हैं. ये बहुत अच्छी बात है.

इसके साथ ही Jack को जॉब की डिटेल में जानकारी दी कि ये जॉब किस पोस्ट के लिए है और उसमें काम क्या करना है. हमारी प्लैनेटरी प्रोटेक्शन ऑफिसर की नौकरी बहुत अच्छी है और ये एक महत्वपूर्ण काम है. ये काम धरती को बहुत ही छोटे माइक्रोब्स के खतरों से बचाने के बारे में है. इसमें हम चंद्रमा, छोटे तारों और मंगल से वहां के सैम्पल्स वापस लाएंगे. इस जॉब का एक काम ये भी है कि इसमें दूसरे ग्रहों और चंद्रमा को उन कीटाणुओं से भी बचाना भी शामिल है.

इतना ही नहीं NASA ने अपने लेटर में लिखा कि हमें हमेशा वैज्ञानिकों और इंजीनियर्स की आवश्यकता होती है. इस लेटर में Jack का उत्साहवर्धन करते हुए पढ़ाई करने और स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने की सलाह भी दी गई, ताकि वो असल का 'Guardians of the Galax' बन सके और भविष्य में NASA के साथ काम कर सके.

Source: boredpanda