मिठाईयां खाने का असली मज़ा तो त्‍योहारों में ही आता है, वैसे भी मिठाईयों के बिना कोई भी त्‍योहार पूरा हो ही नहीं सकता. कुछ दिन बाद भाई-बहन के प्यार का त्यौहार 'रक्षाबंधन' भी आने वाला है. रक्षाबंधन को लेकर दुकानें मिठाईयों और राखियों से सज चुकी हैं, हर तरफ़ इन्हीं की धूम है. ऐसे में दुकानदारों के बीच कॉम्पिटिशन भी शुरू हो जाता है. गुजरात की एक दुकान में एक ऐसी ख़ास मिठाई बनाई गई है, जिसकी क़ीमत सुनकर हर कोई हैरान रह जाएगा.

Source: justdial.com

गुजरात के सूरत में ‘24 कैरट मिठाई मैजिक’ नाम की शॉप ने ये स्‍पेशल मिठाई तैयार की है. जो 24 कैरेट शुद्ध सोने की परत से तैयार की गयी है. इस मिठाई के एक किलो मिठाई की क़ीमत 9 हज़ार रुपये है.

Source: punjabkesari

क्या... क्या... क्या... ? एक किलो मिठाई 9 हज़ार रुपये की... क्यों हो गए न हैरान, उड़ गए न होश... इतने में तो हमारा दो महीने का राशन आ जाता है और लोग उतने की एक किलो मिठाई खा रहे हैं. क्या दिन आ गए हैं, यहां लोगों को सोना देखने को नसीब नहीं हो रहा है और ये लोग सोने की मिठाई खा रहे हैं.

Source: justdial.com

इस मिठार्इ का नाम ‘गोल्‍ड स्‍वीट’ रखा गया है ये मिठाई दुकान में आने वाले ग्राहकों के लिए आकर्षण का केंद्र है. इस मिठाई में ऊपर इस्तेमाल की गई सोने की परत 100% शुद्ध खाने वाले सोने से तैयार की गई है. इसीलिए इस मिठाई की क़ीमत ज़्यादा है.

Source: patrika

दुकान के मालिक प्रिंस मिठाईवाला ने बताया कि, सोने से स्‍वास्‍थ्‍य को होने वाले फ़ायदे को देखते हुए मेरे मन में ये विचार आया. इस बार चांदी की कवरिंग की जगह हमने शुद्ध सोने की कवरिंग का इस्‍तेमाल किया है. क्‍योंकि ये स्‍वास्‍थ्‍य के लिए काफ़ी अच्‍छा होता है और कई लोग इसे ख़रीद भी रहे हैं.

Source: indiatimes

दुकान में आने वाली एक ग्राहक, दिव्या शाह ने बताया कि जब वो दुकान में पहुंची तो देखा कि एक मिठाई ऐसी भी है, जो 9 हज़ार रुपये किलो मिल रही है. ये देखकर मैं हैरान रह गयी.

Source: magzter.com

वैसे इतनी महंगी मिठाई तो नीता अंबानी ही खा सकती है. सुना है वोकि उनके दिन की शुरुआत 3 लाख रुपये की चाय से होती है, फिर ये मिठाई तो उनके लिए कुछ भी नहीं है. वैसे भी नीता अंबानी इतनी अमीर हैं कि उनका बस चले, तो वो इस दुकान की सारी मिठाईयां ख़रीदकर ग़रीबों में बांट सकती हैं.

अब आम आदमी तो इस मिठाई को खाने के बारे में सोच भी नहीं सकता क्योंकि इसको खरीदने के लिए ही उसको पहले लोन लेना पड़ेगा या फिर अपने महीने के खर्चों में भारी कटौती करनी पड़ेगी.

Source: deccanchronicle