शराब के नशे में इंसान न जाने क्या-क्या कर बैठता है. कुछ लोग शराब के नशे में इस क़दर टल्ली हो जाते हैं कि उन्हें ख़बर ही नहीं होती है कि वो क्या कर रहे हैं? कभी-कभी कुछ लोग नशे में अजीबो-ग़रीब फ़ैसले भी ले लेते हैं. शराब के नशे में लिए गए अधिकतर फ़ैसले ग़लत ही होते हैं, लेकिन कुछ फ़ैसले ऐसे भी होते हैं जिन्हें इंसान ज़िंदगी भर याद रखता है. 

शराब के नशे का ये कमाल इस बार श्रीलंका में भी देखने को मिला है. जब हनीमून के लिए श्रीलंका गए एक ब्रिटिश कपल ने शराब के नशे में वहां का एक होटल ही ख़रीद डाला. दरअसल, श्रीलंका में हनीमून मनाने गए ब्रिटिश कपल गिना लायन्स और मार्क ली वहां किसी होटल में ठहरे थे. पहली ही रात इन दोनों ने 12 ग्लास रम पी और इसके बाद नशे में उन्होंने उसी होटल को ख़रीदने का मन बना लिया, जिसमें वो रुके हुए थे.

पेशे से टीवी प्रोड्यूसर गिना लायन्स और मार्क ली की शादी जून 2017 में हुई. शादी के बाद ये दोनों तीन हफ़्तों के लिए श्रीलंका घूमने गए. इसी दौरान इन दोनों को तांगाले इतना अच्छा लगा कि नशे में इन दोनों ने 3 साल के लिए होटल को लीज़ पर ख़रीद लिया.

मिरर के मुताबिक़, श्रीलंका के तांगाले में स्थित जिस होटल में गिना और मार्क ठहरे हुए थे उन्हें पता चला कि ये होटल जल्द ही बिकने वाला है. क्योंकि उसकी लीज़ ख़त्म होने वाली है. इसके बाद उन्होंने नशे में ही इस होटल को लीज़ पर लेने का निर्णय ले लिया. इन दोनों ने नशे की हालत में ही एक बिज़नेस प्लान तैयार कर होटल मालिक को इस होटल के बदले 30000 पाउंड यानी क़रीब 29 लाख रुपए का ऑफ़र दिया. जिसे होटल मालिक ने स्वीकार भी कर लिया. इसके बाद 15 हज़ार पाउंड पहले साल और बाकी के 15 हज़ार पाउंड दूसरे साल देने की बात कही और डील भी फ़िक्स हो गयी.

How #luckybeachtangalle was born! ❤️

A post shared by Lucky Beach (@luckybeachtangalle) on

होटल ख़रीदने के बाद कपल जब ब्रिटेन लौटा तो घरवालों और दोस्तों ने उनके इस फ़ैसले को मूर्खतापूर्ण बताया. बावजूद इसके इन दोनों ने अपना फ़ैसला नहीं बदला और यूके में रहकर ही होटल चलाने के फ़ैसला लिया. आधिकारिक रूप से इस साल जुलाई में गिना और मार्क इस होटल के मालिक बन चुके हैं. इन दोनों ने इस होटल का नाम बदलकर 'लकी बीच तंगाले' रखा है.

विकलांग लोगों को दिया रोजगार

होटल ख़रीदने के क़रीब एक साल बाद जून 2018 में ये दोनों श्रीलंका लौटे तो, उन्हें होटल के रिनोवेशन के लिए सस्ते लेबर की समस्या आ रही थी. इसके लिए इन दोनों ने वहां रहने वाले बेरोज़गार युवकों और विकलांग लोगों को रोज़गार दिया.

गिना लायन्स ने अपनी इस स्टोरी को शेयर करते हुए बताया था कि मार्क और उनकी पहली मुलाकात सात साल पहले लंदन के एक बार में हुई थी. इन दोनों को घूमने का बहुत शौक था. उन्होंने ये भी बताया कि अगले कुछ सालों में वो थाईलैंड, कंबोडिया और वियतनाम घूमने जायेंगे.