हर पिता अपने बच्चों को वो सारे सुख देने की कोशिश करता है, जिसकी कमी उसे अपने बचपन में खली हो. इसके लिए कोई अपने बच्चों के लिए प्रॉपर्टी बनाता है, कोई एफ़डी करवाता है. अमेरिका के एक शख़्स ने अपनी बेटी को एक ट्रक गिफ़्ट किया है. पर ये कोई साधारण ट्रक नहीं है जनाब, चलता-फिरता घर है.

कभी डिज़नी के लिए काम करने वाले Bran Ferren ने अपनी बेटी के लिए एक आलीशान ट्रक बनाया है. इसका नाम है KiraVan, जो उनकी बेटी Kira के नाम पर ही रखा गया है. उन्होंने अपनी बेटी के लिए ये ट्रक इसलिए बनाया है ताकि वो आराम से पूरी दुनिया घूम सके.

Bran इन दिनों Applied Minds LLC के लिए काम कर रहे हैं. उन्हें ये आइडिया साल 2010 में आया था और अब जाकर उनका ये सपना साकार हुआ है. इस ट्रक को Mercedes-Benz Unimog के फ़्रेम को री-डिज़ाइन करके बनाया गया है. इसे देख कर ही इस बात का अंदाज़ा लग जाता है कि Bran ने इसे बनाने में कितनी मेहनत की है.

इसमें आधुनिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. यही नही, ये इकोफ्रे़ंडली भी है. ये ट्रक 260hp Durbo-Diesel Engine से लैस है और 70 मील प्रति घंटे की रफ़्तार से सड़कों पर दौड़ सकता है.

ये है इस ट्रक का किचन, जिसमें एक स्टोव और फ़्रिज है.

डाइनिंग हॉल में टीवी लगा है.

ये है Kira का बेडरूम.

एंट्री गेट के साथ में एक बाथरूम बनाया गया है. इसके शौचालय का वेस्ट ऑटोमेटिकली एक पाउडर में बदल जाता है, जो बायोडिग्रेडबल है.

किचन के ऊपर एक और बेडरूम बनाया गया है.

इसमें एक छोटा सा ऑफ़िस भी है, जहां कंप्यूटर और इंटरनेट की सुविधा है.

रात में ये बिलकुल एक Christmas Tree की तरह चमकता है.

इसके साथ ही Bran ने एक मोटरसाइकिल भी बनाई है. CDI Turbo-Diesel Engine से निर्मित इस मोटरसाइकिल में तीन सिलेंडर लगे हुए है.

है न कमाल का गिफ़्ट!

Source: Kiravan