भारतीय धार्मिक होते हैं, इसमें कोई शक नहीं. वो ईश्वर पर भरोसा करते हैं और सोचते हैं कि भगवान कोई चमत्कार कर उनके सारे दुख हर लेगा. वो ख़ुद को ईश्वर का दूत कहने वाले बाबाओं के चक्कर में भी आ जाते हैं और उनका आशीर्वाद पाने के लिए लाइन लगाए दिखते हैं.

ऐसे अधंभक्त ये भी भूल जाते है कि आस्था के नाम पर कोई उनका शोषण कर सकता है. ऐसे ही एक बाबा का वीडियो सामने आया है, जिसमें वो एक महिला को आशीर्वाद देने के नाम पर ग़लत तरीके से छूता नज़र आ रहा है. इसे एक ट्विटर यूजर ने शेयर करते हुए लिखा है, 'ये कौन से स्वामी हैं?'

इस वीडियो में बाबा एक भक्त का नमस्कार स्वीकार करते दिखाई दे रहा है. जिस तरह से ये महिला बाबा को नमस्कार कर रही है, सबसे पहले तो वो अजीब है. उसके बाद वो उस महिला को ग़लत तरह से छूने लगता है. महिला भी अपने साथ ऐसा होने दे रही है, क्योंकि वो पूरी तरह से बाबा के झांसे में है. इसे आप शोषण नहीं तो क्या कहेंगे?

ये बाबा कौन है और कहां से है, इसके बारे में नहीं पता. लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों ने इस बाबा को जमकर लताड़ लगाई है. कुछ लोगों ने उसके मज़े लेते हुए उसका नामकरण भी कर दिया.

आए दिन टीवी और अख़बारों में ढोंगी बाबाओं की ख़बरें आती रहती हैं, जो धर्म की आड़ में लोगों को बेवक़ूफ़ बनाने का काम अच्छे से करते हैं. जब तक लोग सजग नहीं होंगे, इन बाबाओं को कोई है रोक पाएगा. 

Source: Storypick