एक बेहद त्रासदी भरे हादसे में कोलकाता के एक व्यक्ति पर 85 किलो की गाय गिर गई. ज़मीन से 70 फ़ुट ऊंचाई से गिरने की वजह से गाय की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं अब्दुल मन्नान नाम के शख़्स को भी कई चोटें आई हैं. 43 साल के अब्दुल मन्नान कोलकाता की बैरी लेन मस्ज़िद में सब्ज़ियों की खरीददारी कर रहे थे, तभी उनके साथ ये हादसा हो गया.

रिपोर्ट के मुताबिक, गाय के इस बछड़े को एक चार मंज़िला बिल्डिंग पर एक किराएदार लेकर आया था. बिल्डिंग में रहने वाले बाकी किराएदारों का कहना था कि इस बछड़े के मालिक ने छत पर ही इसके लिए घास-फ़ूस का बराबर बंदोबस्त किया हुआ था. यहां तक कि इसे नहलाने के लिए एक हेल्पर की भी मदद ली जा रही थी.

रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि जिस किराएदार पर इस गाय को रखने का शक है, वह दो महीने पहले ही घर खाली कर चुका है, लेकिन इसके बावजूद ये गाय छत पर मौजूद थी. इस मामले में मकान मालिक अंजुम आलम का कहना था कि "हो सकता है कि इस किराएदार के पास अब भी छत की चाभी रखी हो. शायद तभी वो बिना किसी को खबर किए इस गाय को छत पर रखने में कामयाब हो गया. हम उसे ट्रैक करने की कोशिश कर रहे हैं."

Source: bbc

रविवार को ये गाय नहाने के बाद बैचेन होने लगी और इसी के चलते उसने अपनी रस्सी को तोड़ते हुए छत पर ही इधर-उधर भागना शुरु कर दिया. छत से बाहर निकलने की जद्दोजहद में उसने तीन फ़ीट की बाउंड्री दीवार को फांद कर नीचे छलांग लगा दी.

43 साल के अब्दुल पर जब ये बछड़ा गिरा तो इस बछड़े की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं अब्दुल इस गाय के बिखरे हुए खून के बीच घायल अवस्था में पड़ा था. वहां मौजूद लोगों ने अब्दुल को अस्पताल पहुंचाया. गाय के गिरने से अब्दुल की पसलियों में क्रैक आ गया. सर के पिछले हिस्से में चोट लग गई और बायां पैर फ्रैक्चर हो गया. उन्हें शरीर के बाकी हिस्सों में भी चोट आई है और 18 टांके लगाए गए हैं.

Source: TOI

अब्दुल की पत्नी सीमा बेगम को विश्वास ही नहीं हो रहा था कि एक गाय के गिरने की वजह से उनके पति को ये चोटें आई हैं. हालांकि वे इस बात से खुश हैं कि उनकेे पति चमत्कारी तरीके से बचने में कामयाब रहे, वरना स्थिति कहीं ज़्यादा भयावह हो सकती थी.

Source: Times of India