दुनिया के कई देशों में सार्वजनिक स्थलों पर महिलाओं के साथ छेड़खानी या बदतमीज़ी होने के बावजूद कुछ महिलाएं या तो चुप रह जाती थीं या अक्सर ऐसी घटनाओं को अनदेखा कर देती थीं. भले ही उन्हें ऐसी घटनाओं की वजह से कितनी ही मानसिक परेशानियों का सामना क्यों न करना पड़ता हो.

लेकिन समय बदल रहा है और इसी के साथ ही महिलाएं भी अपनी सुरक्षा को लेकर सतर्क हुई हैं. चीन में 2 मई को एक महिला ने एक मनचले को माकूल जवाब दिया. दरअसल चीन के एक सबवे स्टेशन में ये महिला एस्कलेटर से जा रही थी. महिला के पीछे हरे सूटकेस के साथ एक शख़्स भी आ खड़ा हुआ. कुछ ही देर बाद इस व्यक्ति ने महिला के बम को टच किया जिससे ये महिला गुस्से से भर उठी.

सीसीटीवी में साफ़ देखा जा सकता था कि इस शख़्स की हरकत से आहत होने पर महिला पीछे मुड़ी और उसने इस मनचले को एक ज़ोरदार थप्पड़ रसीद दिया. वे इस शख़्स को खींचते हुए अपने साथ ले गई और पुलिस के हवाले कर दिया.

पत्रकारों से बातचीत में इस व्यक्ति ने कहा कि 'मैं सबवे से निकल ही रहा था कि ये महिला मेरे सामने आ गई. मैंने गलती से उसके पिछले हिस्से को छू दिया था, लेकिन महिला ने इसे तिल का ताड़ बना दिया और वो मुझ पर बरस पड़ी. वह मुझे खींचते हुए पुलिस के पास भी ले गई. वहीं इस महिला ने भी पत्रकारों से बातचीत में बताया कि उसने इस शख़्स पर इसलिए हाथ उठाया क्योंकि उसने उसे गलत तरीके से छूने की कोशिश की थी.

Source : Dailymail