उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर क्षेत्र में एक सरकारी स्कूल, रात को डांस बार में तब्दील हो गया. गांव के प्रधान के बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए इस स्कूल में बार बालाएं बुलाई गईं और दिन में शिक्षा का ये मंदिर रात में अय्याशी के ठिकाने में तब्दील कर दिया गया.

सोमवार रात को स्कूल में की गई इस अय्याशी का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में कुछ बार डांसर्स, बॉलीवुड के गानों पर थिरकती नज़र आ रही हैं. वहीं पास में ही बैठे दो लोग इस शाम का मज़ा लूट रहे थे.

जमलपुर गांव के तेत्राहिया काला खुर्द में स्थित ये स्कूल रक्षा बंधन के चलते सोमवार को बंद था. अगले दिन जब अध्यापक स्कूल पहुंचे तो स्कूल में फ़ैली गंदगी को देख हैरान रह गए. जब अध्यापकों ने इस बारे में पता लगाने की कोशिश की तो सामने आया कि गांव के प्रधान रामकेश यादव ने अपने बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए स्कूल में एक पार्टी कराई थी.

अस्टिटेंट टीचर अशोक कुमार ने इस बात की सूचना बुनियादी शिक्षा अधिकारी प्रवीन कुमार तिवारी को दी. तिवारी ने कहा कि 'मैं डिस्ट्रिक्ट मेजिस्ट्रेट और चीफ़ डेवलेपमेंट ऑफ़िसर को प्रधान के खिलाफ़ उचित कार्यवाई करने की दरख़्वास्त करता हूं'.

तिवारी के मुताबिक, 'स्कूल शनिवार से लेकर सोमवार तक बंद था. स्कूल के प्रिसिंपल का कहना है कि शनिवार को क्लास ख़त्म होने के बाद उन्होंने प्रधान ने स्कूल की चाबी सौंपी थी'.

वहीं अध्यापकों को इस तरह की पार्टी के बारे में कोई अंदाज़ा नहीं था और अगले दिन जब लोग आए तो स्कूल में फ़ैली गंदगी देखकर हैरान थे. गांव के प्रधान ने अपने रिश्तेदार के लिए बर्थडे पार्टी की बात को कबूला है, लेकिन वो खुद इस फ़ंक्शन में शामिल नहीं हुए थे. गांव के प्रधान का दावा है कि वे उस दौरान पास ही के एक गांव में अपने रिश्तेदार से मिलने गए थे.

Source: News 18