राजस्थान में एक चायवाला अपनी एक वीडियो वायरल होने के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट और पुलिस के निशाने पर आ गया है. इस शख़्स पर आरोप है कि अपनी 6 बेटियों की शादी के लिए इसने 1.51 करोड़ का दहेज दिया है.

लीला राम गुज्जर एक टी स्टॉल चलाते हैं. उनकी चाय की दुकान कोथपुली के पास हैदुआता में है. एक हफ़्ते पहले ही लीला राम का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे ऊंची आवाज़ में लोगों के सामने नोटों की गड्डियां गिन रहे थे और पैसों का दिखावा करते हुए देखे जा सकते थे. वीडियो में वे अपने दामाद और उनके परिवारों को नोटों की गड्डियां देते हुए भी दिखे थे.

वीडियो के वायरल होने के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने इस मामले में तुरंत ही एक्शन लिया है. बुधवार को आईटी डिपार्टमेंट ने लीला राम को अपनी आय के स्रोत के बारे में जानकारी देने की मांग की, लेकिन लीला राम फ़रार है. गौरतलब है कि आईटी डिपार्टमेंट ने मंगलवार को लीला राम को इससे संबंधित एक नोटिस जारी किया था.

Source: India.com

आईटी डिपार्टमेंट के एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक, 'हम गुरुवार तक का इंतज़ार करेंगे. लीला राम से उनकी आय के बारे में बात की जाएगी. ये भी देखा जाएगा कि वे अपना इनकम टैक्स भरते हैं या नहीं. अगर दहेज में दी गई रकम गैरकानूनी है तो उस पर एक्शन लिया जाएगा'. लीला राम को अपनी आय से संबंधित दस्तावेजों को भी दिखाने के लिए कहा गया है.

लीला राम पर ये भी आरोप है कि उसने अपनी चार बेटियों को नाबालिग होने के बावजूद शादी कर दी. सूत्रों के मुताबिक, लीला राम ने अपनी सिर्फ़ दो बेटियों की शादी के लिए कार्ड छपवाए थे, लेकिन 4 अप्रैल को हुए समारोह में उसने अपनी चार नाबालिग बेटियों की भी शादी की थी.

पुलिस जब लीला राम से पूछताछ के लिए घर पहुंची तो उसका पूरा परिवार नदारद था. मामले की तफ़्तीश जारी है और अब उसके रिश्तेदारों को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन बुलाया गया है.