गर्मियां आते ही कई लोग पहाड़ों की ओर कूच कर जाते हैं, तो सर्दियां आते ही Beaches पर्यटकों से भर जाते हैं, लेकिन क्या आपने कभी किसी ज्वालामुखी के पास छुट्टियां बिताने के बारे में सोचा है?

हवाई में आपको ये सुविधा मिल रही है. आप चाहें तो महज़ 90 पाउंड में इस रोमांचकारी जगह पर रहने का मौका पा सकते हैं. फ़ीनिक्स हाउस एक छोटा सा घर है जो कालापना में किलायुआ के बेस पर स्थित है. इस जगह के बारे में खास बात ये है कि यहां दुनिया का सबसे एक्टिव ज्वालामुखी मौजूद है. इसका अंदाज़ा आप इसी से लगा सकते हैं कि 1983 के बाद से ये ज्वालामुखी 66 बार फ़ट चुका है.

इस घर के मालिक जेड ने बताया कि ये छोटा सा घर ज्वालामुखी से सिर्फ़ चार मील दूर है. इसमें बुनियादी सुविधाओं का ख़्याल रखा गया है. जेड के मुताबिक ये ऐसे लोगों के लिए मुफ़ीद जगह है जो अपने आप को ढूंढ़ रहे हैं और मानसिक हीलिंग की चाह रखते हैं.

ये केवल 450 स्क्वायर फ़ीट में फ़ैला हुआ है और पूरी तरह से Furnished है. इसमें एक बाथरूम, लिविंग रूम, बेडरूम, हाई-स्पीड वाईफ़ाई भी है, ताकि सोशल मीडिया पर FOMO महसूस होने पर आप दुनिया को बता सकें कि आप किस खास जगह समय बिता रहे हैं.

यहां बड़ी-बड़ी खिड़कियां भी हैं, जिनसे सूरज की मद्धम रोशनी आती रहती है. साथ ही आप इन खिड़कियों से प्रकृति के इस रोमांचक नज़ारे का मज़ा भी उठा सकते हैं.इस घर को आर्टिस्ट्री के एक डिज़ाइनर ने डिज़ाइन किया है. इस घर को बनाने के पीछे मंशा भी लोगों को मेनस्ट्रीम की दुनिया से दूर एक रोमांचकारी जगह पर नए अनुभव कराना ही है.

इसके अलावा अगर आप चाहें तो जेड आपको आसपास के खूबसूरत क्षेत्र दिखा सकते हैं. काली मिट्टी के Beaches, वॉटरफ़ॉल्स, Geothermal गर्म पानी के तालाब और बहता हुए लावा, इसे अपने आप में एक खास जगह बनाता है.

इसके अलावा यहां योगा क्लासेस, भावनात्मक सुरक्षा सेशंस, क्वांटम बायोएनर्जेटिक थेरेपी सेशंस और साउंड हीलिंग जैसी कई दिलचस्प गतिविधयों भी होती हैं, जिससे आप अपने आध्यात्मिक मन को एक नई दिशा दे सकते हैं, साथ ही मानसिक रूप से बेहतर महसूस कर सकते हैं.

Source: Metro