यूएई में इन दिनों T-10 लीग खेली जा रही है. बीते बुधवार को शारजाह क्रिकेट मैदान पर Rajputs Squad और Sindhis Squad के बीच एक मुक़ाबला खेला गया. इस मैच में दर्शकों को कुछ ऐसा देखने को मिला, जो आज तक क्रिकेट मैदान पर कभी नहीं हुआ.

Source: sportskeeda

दरअसल, राजपूत टीम ने 10 ओवर में 94 रन के टारगेट को केवल 17 मिनट में ही हासिल कर लिया. इस जीत के हीरो रहे अफ़गानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद शहज़ाद. शहज़ाद ने धमाकेदार बल्लेबाज़ी करते मात्र 16 गेंद में 74 रन ठोक डाले. शहजाद और मैकुलम ने 4 ओवर में 95 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी.

Source: gulfnews

शहज़ाद की 74 रनों की इस धमाकेदार पारी की सबसे ख़ास बात ये रही कि 72 रन तो उन्होंने 6 चौकों और 8 छक्कों की मदद से बनाये. जबकि इस दौरान केवल 2 रन सिंगल लिए. शाहज़ाद को इस शानदार पारी के लिए 'मैन ऑफ़ द मैच' चुना गया.

12 गेंदों में लगाया अर्धशतक

Source: patrika.com

इस टी-10 लीग में इतनी कम गेंदों में अर्धशतक कोई भी नहीं लगा पाया है जबकि 74 रन भी इस टूर्नामेंट का टॉप स्कोर है. हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके मुनाफ़ पटेल भी राजपूत टीम से खेल रहे थे. इस दौरान उन्होंने 2 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट झटके. वहीं सिंधी टीम की ओर से कप्तान शेन वॉटसन ने 20 गेंदों में 42 रन बनाए.

शाहज़ाद ने 16 गेंदों में कुछ इस तरह से बनाए 74 रन

Source: indianexpress

पहली गेंद: 1

दूसरी गेंद: 4

तीसरी गेंद: 6

चौथी गेंद: 4

पांचवी गेंद: 4

छठी गेंद: 6

सातवीं गेंद: 1

आठवीं गेंद: 6

नौवीं गेंद: 6

दसवीं गेंद: 4

ग्यारवीं गेंद: 6

बारहवीं गेंद: 4

तेरहवीं गेंद: 4

चौदहवीं गेंद: 6

पंद्रहवी गेंद: 6

सोलहवीं गेंद: 6