केरल में पिछले महीने आई बाढ़ ने काफ़ी तबाही मचाई. मगर बाढ़ के पानी के बह जाने के बाद यहां आए दिन कुछ न कुछ अजीब देखने को मिल रहा है. केरल की पोन्नानी Beach पर भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. यहां समंदर के बीचोंबीच एक रेत का टीला उभर आया है. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ, यही कारण है कि लोग इसकी तरफ़ खिंचे चले जा रहे हैं.

पोन्नानी Beach पर बना ये रेत का टीला तकरीबन 1 किलोमीटर लंबा है. इसने समुद्र के पानी को दो हिस्सों में बांट दिया है. ये टीला कैसे बना इसके बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं है. लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि Bharathapuzha से ये रेत आई है. बाढ़ में आई ये रेत पोन्नानी Beach पर जम गई.

ख़ैर वजह चाहे जो भी हो, फ़िलहाल ये टीला केरल पुलिस के लिए मुसीबत का सबब बन गया है क्योंकि ये टीला कभी भी समुद्री ज्वार के कारण बह सकता है और लोगों की जान जोखिम में आ सकती है. पुलिस और प्रशासन ने लोगों को वहां नहीं जाने की हिदायत दी है.

संभवत: लोग वहां अपनी जिज्ञासा को शांत करने जा रहे हैं, लेकिन Curiosity से कहीं अधिक चिंता उन्हें अपनी सेफ़्टी की करनी चाहिए. पुलिस भी इसे ख़तरनाक बता चुकी है. ऐसे में पर्यटकों का इससे दूर ही रहना बेहतर होगा.

Source: Thenewsminute