दिल्ली का सिग्नेचर ब्रिज एक बार फिर से सुर्ख़ियों में है. वजह है सिग्नेचर ब्रिज के नट-बोल्ट चोरी होना. ख़तरनाक सेल्फ़ी स्टंट, कई सारे एक्सीडेंट के बाद अब सिग्नेचर ब्रिज की सुरक्षा पर सवाल उठ रहा है.

Source: Dehradun

दिल्ली के चोरों ने ब्रिज की सतह और पायलॉन को जोड़ने वाले केबल्स के नट-बोल्ट चुरा लिए हैं. सोमवार की सुबह सिग्नेचर ब्रिज पर कुछ नट-बोल्ट गायब मिले. इस बात का पता जब दिल्ली टूरिज़्म ऐंड ट्रांसपोर्टेशन डिवेलप्मेंट कॉरपोरेशन(DTDC) के इंजीनियरों को लगा, तो वो भी हैरान रह गए. इसके बाद उन्होंने नट की वेल्डिंग करवाई ताकि चोरी न हो सके.

वहीं एक अधिकारी ने कहा कि पहले सब कुछ सही था. कोई नट बोल्ट गायब नहीं थे लेकिन ये घटना काफ़ी हैरान करने वाली है. उन्होंने कहा कि अगर लोगों ने ज़्यादा बोल्ट उड़ा लिए तो ख़तरा पैदा हो सकता है. हमें वेल्डिंग के साथ-साथ सिक्योरिटी गार्ड रखने की भी आवश्यकता है.

Source: ScoopWhoop

अभी तक सिग्नेचर ब्रिज का ऊपरी हिस्से का काम नहीं हुआ है इसलिए अभी तक उसे PWD को नहीं सौपा गया है. दिल्ली टूरिज़्म बोर्ड ब्रिज को रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक बंद रखने पर भी विचार कर रहा है ताकि बचा हुआ काम पूरा किया जा सके.