एशिया की सबसे बड़ी एयरलाइंस 'कैथे पैसिफ़िक' को इस नए साल की शुरुआत में ही बड़ा झटका लगा. इस एयरलाइंस ने ग़लती से अपनी प्रीमियम और बिज़नेस क्लास की टिकटों को बेहद कम क़ीमत में बेच दिया. इस एयरलाइंस की प्रीमियम और बिज़नेस क्लास की टिकटों की क़ीमत जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

Source: cathaypacific

दरअसल, हुआ यूं कि जब यात्री इस फ़्लाइट की ऑनलाइन टिकट बुक करने बैठे, तो उन्हें प्रीमियम और बिज़नेस क्लास की टिकटों की क़ीमत बेहद कम दिखाई दी. इस दौरान यात्रियों को 11.2 लाख रुपए की टिकट के लिए सिर्फ़ 47 हज़ार रुपए ही चुकाने पड़े. कुछ ही समय में फ़्लाइट की सभी प्रीमियम और बिज़नेस क्लास की टिकटें कौड़ी के दाम बिक गयीं.

HongKong की एयरलाइन कंपनी कैथे ने ट्वीट कर कहा कि, सभी को साल 2019 की बधाई, उन्हें भी जिन्होंने नए साल के मौके पर हमारा शानदार सरप्राइज़ ख़रीदा. हां हमने ग़लती की, लेकिन हम यात्रियों का उसी टिकट के साथ स्वागत कर रहे हैं, जिन्होंने वियतनाम से कनाडा और अमेरिका का बिज़नेस क्लास टिकट इकॉनमी क्लास की क़ीमत से भी कम में ख़रीदा है. आशा है कि ये आपके लिए नए साल का स्पेशल तोहफ़ा होगा.

Source: indiatimes

31 दिसंबर को ट्रैवल एजेंसी साइट्स पर 'कैथे पैसिफ़िक' की टिकटें बेहद कम क़ीमत पर बिक रही थी. अब इसमें सुधार कर लिया गया है. हालांकि, एयरलाइन ने अभी तक इस बात का ख़ुलासा नहीं किया है कि उसने कम क़ीमत में कितनी टिकटें बेची.

Source: businesstraveller

कुछ इसी तरह की ग़लती साल 2014 में सिंगापुर एयरलाइंस और HongKong Airlines द्वारा भी की गई थी. जहां उन्होंने ग़लती से बिज़नेस क्लास की टिकटें इकॉनमी क्लास की क़ीमत में बेच दी थीं. उस वक़्त भी इन दोनों एयरलाइंस ने ये ख़ुलासा नहीं किया कि कितने लोगों ने सस्ती टिकटें ख़रीदी.

Source: indiatimes