अक्षय कुमार को बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से भी जाना जाता है. इनकी एक्शन फ़िल्में देखने के लिए लोगों की भीड़ सिनेमाघरों में उमड़ पड़ती है. इनके फ़ैन्स इनको इनकी बॉडी और एक्शन के लिए काफ़ी पसंद करते हैं.

हाल ही में उन्होंने अपने बचपन के कुछ राज़ खोले हैं. Mumbai Mirror से बातचीत के दौरान उन्होंने जो बताया वो चौंकाने वाला था. अक्षय ने बताया कि 6 साल की उम्र में उनका शारीरिक शोषण हुआ था. अक्षय ने अपनी कहानी बताते हुआ कहा कि उनके अपार्टमेंट में लिफ़्ट चलाने वाले शख़्स ने उनके पीछे हाथ लगाया था, जिसकी शिकायत उन्होंने अपने पिता से की. उनके पिता ने बिना देरी किए पुलिस में इसकी शिकायत की. जब पुलिस ने उससे पूछताछ की, तब पता चला कि उसके ऊपर पहले भी बच्चों के साथ गलत हरकत करने के कई मामले थे, जिस कारण वो पहले भी जेल जा चुका था.

Source: bollywoodlife

अक्षय ने आगे बताया कि उनके घर वाले उनसे काफ़ी खुले हुए थे. वो उन्हें बचपन से ही हर बात अपने घर पर बताने के लिए कहते थे. ऐसा ही हर माता-पिता को भी करना चाहिए. इससे बच्चा अपने साथ होने वाली हर बात को उन्हें बताने से कभी भी घबराएगा नहीं.

Source: India Today

ये पहली और सबसे महत्वपूर्ण बात है क्योंकि ज़्यादातर शारीरिक शोषण की वजह होती है बच्चे का अपने घर वालों को नहीं बताना या फिर बताने से डरना.

Source: HT

अक्षय ने आगे बताया कि उन्हें आज भी Bum शब्द का उपयोग करना अजीब लगता है, हमें अपने बच्चों और महिलाओं को ऐसा माहौल देना है, जहां वो खुल कर अपनी बात बोल सकें, तभी बाल शोषण जैसे मामलों पर लगाम लगाई जा सकेगी.

Source: Mumbai Mirror