सेना किसी भी देश की रीढ़ की हड्डी मानी जाती है. देश की सरहदों पर बिना अपनी जान की परवाह किये जवान खड़े रहते हैं. उनके कंधों पर देश की रक्षा के साथ ही साथ देश की इज्ज़त की भी ज़िम्मेवारी होती है. ऐसा नहीं है कि देश के लोग सेना की इस क्षमता पर सवाल उठाते हैं या उन्हें सम्मान नहीं देते, देश के हर नागरिक की नज़र में सेना के जवान ही असली हीरो हैं. अमर जवान, अमर भारत नाम के एक पेज से YouTube पर ऐसा वीडियो डाला गया है, जो सेना की काबिलियत को दिखाने के लिए बनाया गया है. इस वीडियो में सेना द्वारा की गयी सर्जिकल स्ट्राइक का भी चित्रण है.

Source: ET

5 मिनट का ये वीडियो आपको अन्दर तक हिला के रख देगा. इस वीडियो में जवानों के उस पक्ष को दिखाया गया है, जो ज़्यादातर हम सोच भी नहीं पाते. देश की गरिमा के लिए एक फौज़ी आखरी सांस तक लड़ता है और उसे कुछ हो भी जाता है, तो वो देश से प्यार करना नहीं भूलता. इस वीडियो का कॉन्सेप्ट और डायरेक्शन दोनों एक ही आदमी ने किया है, उनका नाम है विष्णु मोहन. इस वीडियो में पदम् श्री कर्नल मोहनलाल भी हैं. उन्हीं के लिखे हुए ब्लॉग से इंस्पायर होकर ये वीडियो बनाया गया है.वीडियो को केन्द्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने नई दिल्ली में लॉन्च किया.

आप इस वीडियो को देखिये:

वीडियो इतना प्रभावशाली बनाया गया है कि देख कर कोई भी भावुक हो जायेगा. देश-प्रेम का जज़्बा लेकर सरहद पर खड़े उन सारे जवानों को ग़ज़बपोस्ट की टीम सलाम करती है.