बेहतर होती तकनीक आज हमारे लाइफ़स्टाइल का हिस्सा बन चुकी है. हमारे कई त्योहार और कल्चर भी अब 'डिजिटल' होने लगे हैं. कुछ ऐसा ही नज़ारा अमेरिका में भी सामने आया जब एक गणित के प्रोफ़ेसर ने अपने छात्रों को 'डिजिटल अप्रैल फ़ूल' बना दिया.

बायोला यूनिवर्सिटी में प्रोफ़ेसर मैथ्यू वेदर्स के इस Prank को अब तक 20 लाख से भी ज़्यादा लोग देख चुके हैं. वीडियो में मैथ्यू अपने स्टूडेंट्स को पढ़ा रहे होते हैं कि तभी प्रोजेक्टर स्क्रीन पर एक दाग लग जाता है. इस दाग को हटाने के लिए पहले वो यू्ट्यूब की मदद लेने की कोशिश करते हैं, लेकिन इसके बाद मैथ्यू जो तिकड़म भिड़ाते हैं, उसे देख कर स्टूडेंट्स हैरान और अवाक हुए बिना नहीं रह पाते. दरअसल मैथ्यू ने इस प्रैंक को खुद ही प्लान और एडिट किया है. उन्होंने अपने इस प्रैंक की कई बार रिहर्सल भी की थी.

वेदर्स ने बताया कि वे 2009 से ही ऐसी दिलचस्प वीडियो बनाते रहे हैं. ThanksGiving, हैलोवीन और अप्रैल फ़ूल जैसे मौकों पर वो अपने छात्रों के मनोरंजन का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं. मैथ्यू के मुताबिक, उन्हें गणित पढ़ाने के साथ-साथ ऐसे प्रैंक्स की तैयारी करना भी बेहद पसंद है. आप भी देखिए मैथ्यू वेदर्स का ये शानदार प्रैंक.

Source: Hindustan Times

Feature image source: i.ytimg