अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में रहने वाले एक शख़्स के साथ एक रहस्यमयी घटना हुई जिसकी कीमत उसकी पत्नी को चुकानी पड़ी. मैथ्यू जेम्स फे़ल्पस नाम के एक शख़्स ने 911 को फ़ोन करते हुए कहा कि शायद उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है.

साढ़े छह मिनट की इस बातचीत की रिकॉर्डिंग में मैथ्यू एक अजीबोगरीब बयान दे रहा था. मैथ्यू ने कहा, मुझे लगता है कि मैंने अपनी बीवी लॉरेन को मार दिया है. हैरानी की बात ये थी कि मैथ्यू इस मर्डर के लिए खुद को भले ही दोषी ठहरा रहा था पर उसे याद ही नहीं कि उसने ऐसा कब, कैसे और क्यों किया?

जेम्स ने कहा कि मुझे एक सपना आया और मैं चौंक कर उठ बैठा. मैंने लाइट्स को ऑन किया तो देखा कि मेरी बीवी फ़्लोर पर मर चुकी थी. मेरे आस-पास खून बिखरा हुआ था और मेरे बेड पर एक चाकू भी रखा हुआ था. मुझे लगता है कि ये मैंने ही किया है. लेकिन मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि ऐसा मैंने किया है. ऑपरेटर ने इस बातचीत के दौरान मैथ्यू से पूछा कि क्या लॉरेन सांस ले पा रही है? मैथ्यू ने कहा कि नहीं वो सांस नहीं ले रही है.

पुलिस जब मौके पर पहुंची तो 29 साल की लॉरेन के शरीर में कई बार चाकूओं के वार किए गए थे. मैथ्यू ने 911 को बताया कि उसने शायद ज़रूरत से ज़्यादा दवाई ली थी. मैथ्यू ने कहा कि 'मैंने Coricidn Cough and Cold दवा ली थी क्योंकि इससे मुझे अच्छा महसूस होता है और कभी कभार रात में नींद न आने पर मैं इस दवा को ले लेता हूं.'

Coricidn बनाने वाली कंपनी का कहना था कि उनकी दवा में ऐसा कोई ड्रग नहीं डाला गया है जिससे लोगों में हिंसक प्रवृत्ति को बढ़ावा मिले. ये Cough and Cold दवा हाई ब्लड प्रेशर से पीड़ित लोगों के लिए इस्तेमाल होती है.

इस कॉल के अंत में मैथ्यू बार-बार एक ही बात दोहराए जा रहा था - 'मेरी पत्नी के साथ ऐसा नहीं होना चाहिए था.'

मैथ्यू को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है और उसे काउंटी जेल भेजा गया है. मैथ्यू एक लॉन सर्विस में काम करता था और उसने Kentucky के एक बाइबिल कॉलेज से पढ़ाई की थी. वो पादरी बनने के लिए भी पढ़ाई कर रहा था. मैथ्यू ने पिछले नवंबर में ही शादी की थी और ये कपल स्टार वार्स सीरीज़ का बड़ा फ़ैन था.

Source: Hindustan Times