बॉलीवुड में स्टार्स और एक्टर्स की जंग के बीच कुछ ऐसे कैरेक्टर एक्टर्स भी हैं जो धीरे-धीरे ही सही लेकिन अपना एक दर्शक वर्ग खड़ा करने में कामयाब रहे हैं. ऐसे ही कलाकारों में अन्नु कपूर का नाम भी लिया जा सकता है.

अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए मशहूर अन्नु फ़िल्म विकी डोनर में डॉक्टर चड्ढा और जॉली एलएलबी2 में वकील की मज़ेदार भूमिका निभाकर दर्शकों की वाहवाही लूटने में कामयाब रहे हैं. लेकिन अपनी नई फ़िल्म में वे अपने कंफ़र्ट जोन से बाहर जाकर एक संवेदनशील किरदार निभा रहे हैं.

'मुंबई मिस्ट' नाम की इस शॉर्ट फ़िल्म में अन्नु एक ऐसे वृद्ध का किरदार निभा रहे हैं जो ज़िंदगी में अकेलेपन से जूझ रहा है. एक बच्चे के रुप में उसे वक्त बिताने का एक ज़रिया तो मिलता है लेकिन कुछ ही समय बाद चार्ली नाम का ये लड़का भी गायब हो जाता है. चार्ली को ढूंढने की उधेड़बुन के बीच इस कहानी का ताना-बाना बुना गया है.

लंबे समय से सुर्खियों से बाहर निर्देशक मधुर भंडारकर इस फ़िल्म के निर्देशक है और ट्रेलर देखकर तो यही लगता है कि उनके फ़ैंस इस फ़िल्म को मिस नहीं करना चाहेंगे.

'मुंबई मिस्ट' ब्रिक्स प्रोजेक्ट के तहत बनी है. इस प्रोजेक्ट में ब्राज़ील, रुस, चीन और दक्षिण अफ़्रीका जैसे देशों के फ़िल्मकार भी अपनी-अपनी कहानियों के साथ मौजूद होंगे.