‘रात के 11 बजे थे और मैं रिज़ल्ट का इंतज़ार कर रही थी. मैं ईश्वर से प्रार्थना कर रही थी कि वो मेरे पति की मेहनत और लगन का फल उसे दें. जैसे ही रिज़ल्ट उनके Favor में आया, मेरी आंखों से आंसू बहने लगे. मैंने अपनी बेटी को गले लगाया और ख़ुशी से रोने लगी.’

कुछ ऐसा हाल था मिस्टर वर्ल्ड का ख़िताब जीतने वाले गोलाप राभा की पत्नी का. इन्होंने यूरोप के लिथुआनिया में वर्ल्ड फ़िटनेस फ़ेडरेशन (WFF) द्वारा आयोजित मिस्टर वर्ल्ड की प्रतियोगिता जीत ली है.

गोलाप राभा असम के कामरूप ज़िले के रहने वाले हैं. यहीं इन्होंने जितेन कालिता नाम के ट्रेनर के मार्गदर्शन में बॉडी बिल्डिंग सीखी थी. गोलाप राभा नार्थ-ईस्ट के उन तमाम लोगों के लिए मिसाल हैं, जो मौका न मिलने की शिकायत करते हैं.

अपने गांव बोको में गोलाप एक जिम चलाते हैं, जिसमें वो दिन में 6 घंटे खु़द ट्रेनिंग करते और बाकी समय दूसरों को ट्रेन करते थे. हाल ही में इन्होंने यूरोप में हुई वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में Men’s Pro World Bodybuilding, Men Muscle Model और Pro Mr World; ये तीनों ही ख़िताब अपने नाम किए.

असम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल ने भी उन्हें वैश्विक स्तर पर असम का नाम रोशन करने के लिए बधाई दी है. गोलाप राभा ही पिछले दो साल से मिस्टर इंडिया का ख़िताब जीतते आ रहे हैं.

इन्होंने साल 2018 का मिस्टर एशिया का भी टाइटल अपने नाम किया था. अब उनकी नज़र नवंबर में होने वाली मिस्टर यूनिवर्स की प्रतियोगिता के ख़िताब पर है. आशा है उनका ये सपना भी ज़रूर पूरा होगा.

Source: Golap.rabha