दक्षिण दिल्ली के राजपुर खुर्द गांव की एक दुकान से मोमोज़ खाने से करीब 50 लोग बीमार पड़ गए हैं और दो बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है. एक सीनियर पुलिस अधिकारी के मुताबिक, इन लोगों ने पिछले शुक्रवार को मोमोज़ खाए थे जिसके बाद से कई लोगों को उल्टी और तेज़ बुखार की शिकायत बनी हुई है. दुकान के मालिक के खिलाफ़ महरौली पुलिस स्टेशन में एक एफ़आईआर दर्ज की गई है.

अधिकारी ने बताया कि 'पुलिस के पास दो लोग पहुंचे थे. इन लोगों का कहना था कि बाज़ार से मोमोज़ खाने के कारण उनकी तबियत बिगड़ी है. ये दोनों लोग मेडिकल सर्टीफ़िकेट के साथ थाने पहुंचे थे. इसके बाद छह और लोगों ने मोमोज़ वाले पर इसी तरह के आरोप लगाए'

इसके अलावा वसंत कुज के फ़ॉर्टिस अस्पताल के आईसीयू में दो बच्चों को भर्ती कराया गया है. इनमें से एक बच्चे की उम्र 10 साल है, वहीं दूसरा 13 साल का है. दोनों ही गैस्ट्रोएंट्रीटिस से पीड़ित थे. छोटे भाई की हालत ज़्यादा खराब है. उसे Pancreatic Attack भी आया है.

डॉक्टरों का कहना है कि 'कुछ दूषित खाने के चलते ही ये लोग बीमार हुए हैं. हालांकि इस बारे में अभी दावे के साथ नहीं कहा जा सकता कि ये मोमोज़ को खाने की वजह से ही हुआ है या फ़िर किसी औऱ कारण से'

Source: whatsuplife

वही एक स्थानीय शख़्स का दावा था कि 'चिकन मोमोज़ को बनाते समय, चिकन के खराब हिस्से को कई मोमोज़ बनाने वाले फेंकते नहीं हैं और उन्हें चिकन मोमोज़ में ही डाल देते हैं, जिसकी वजह से लोगों को बीमारियां हो सकती है'.

Source: Outlook India